scriptजयपुर में 11 नवंबर सुबह 10 बजे तक इंटरनेट पर रोक, ईद मिलादुन्नबी का जुलूस रद्द | Internet will remain closed till 10 am on October 11 in Jaipur | Patrika News

जयपुर में 11 नवंबर सुबह 10 बजे तक इंटरनेट पर रोक, ईद मिलादुन्नबी का जुलूस रद्द

locationजयपुरPublished: Nov 10, 2019 08:23:28 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राजधानी जयपुर में अयोध्या मामले को लेकर शनिवार को आए फैसले को सभी समाजों ने ऐतिहासिक करार दिया दिया। फैसले को लेकर जहां प्रशासन से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी तो इंटरनेट सेवा भी बंद रखी।

जयपुर। राजधानी जयपुर में अयोध्या मामले को लेकर शनिवार को आए फैसले को सभी समाजों ने ऐतिहासिक करार दिया दिया। फैसले को लेकर जहां प्रशासन से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी तो इंटरनेट सेवा भी बंद रखी। संवेदनशील इलाकों में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त भी रहा। रविवार को भी पुलिस जाब्ता ऐहतियातन तैनात रहा।

इधर प्रशासन ने इंटरनेट पर सोमवार तक के लिए बढ़ा दी है। । संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने सोमवार सुबह 10 बजे तक इंटरनेट पर रोक लगाते हुए बंद रखने की निर्देश दिए। जयपुर जिले में धारा 144 लागू है। कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के बाद इंटरनेट से रोक हटाई जा सकती है।

संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने बताया कि एहतियात तौर पर इंटरनेट को बंद किया गया है ताकि लोग सोशल मीडिया पर वाट्सएप मैसेज, मेल के माध्यम से अफवाएं नहीं फैला सकें। सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी से हर चार घंटे में रिपोर्ट ले रहे हैं।वहीं नेट बंदी से ऑनलाइन कारोबार करने वाले लोगों के व्यवसाय पर इसका असर पड़ा है।


ईद मिलादुन्नबी का जुलूस रद्द
वहीं इस्लाम धर्म के पैगेम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में मनाए जाने वाला बारावफात के पर्व के मौके पर निकलने वाला ईद मिलादुन्नबी के जुलूस को भी मुस्लिम समाज ने रद्द कर दिया। यह निर्णय सेंट्रल मिलाद बोर्ड ने लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो