scriptआरएएस अभ्यर्थियों के साक्षात्कार अगस्त या सितंबर में | Interview of RAS candidates in August or September | Patrika News

आरएएस अभ्यर्थियों के साक्षात्कार अगस्त या सितंबर में

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2020 12:26:54 am

Submitted by:

vinod

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) में आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 की मुख्य परीक्षा का परिणाम निकालने की कवायद जारी है। हाईकोर्ट (High Court) के आदेशानुसार आयोग तकनीकी पहलुओं की जांच कर परिणाम निकालेगा। इसके बाद अगस्त या सितंबर में अभ्यर्थियो के साक्षात्कार (Interview of candidates) शुरू कराए जा सकते हैं।

आरएएस अभ्यर्थियों के साक्षात्कार अगस्त या सितंबर में

आरएएस अभ्यर्थियों के साक्षात्कार अगस्त या सितंबर में

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) में आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 की मुख्य परीक्षा का परिणाम निकालने की कवायद जारी है। हाईकोर्ट (High Court) के आदेशानुसार आयोग तकनीकी पहलुओं की जांच कर परिणाम निकालेगा। इसके बाद अगस्त या सितंबर में अभ्यर्थियो के साक्षात्कार (Interview of candidates) शुरू कराए जा सकते हैं।
आयोग ने बीते वर्ष 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा कराई थी। इसके अनुसार ही आयोग ने कॉपियों की जांच कराई है। हाईकोर्ट ने आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 का परिणाम जारी करने के आदेश जारी किए हैं। बुधवार को आयोग अधिकारी और विशेषज्ञों ने आदेश का अध्ययन किया। सभी तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए परिणाम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने सदस्यों और सचिव आशीष गुप्ता से भी चर्चा की है।
परिणाम तैयार करने में जुटा आयोग
मुख्य परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद आयोग साक्षात्कार कराएगा। नियमानुसार आयोग को अभ्यर्थियों को एक महीने का समय देना होगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए विशेष सावधानी बरतनी होगी। इधर आयोग 8 जुलाई से उप निरीक्षक और प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 के साक्षात्कार शुरू कर रहा है। अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की साक्षात्कार तिथियां जारी नहीं हुई है।
अगस्त या सितंबर में साक्षात्कार…
अध्यक्ष दीपक उप्रेती के अक्टूबर में कार्यकाल खत्म होगा। आयोग की मंशा है, आरएएस एवं अधीनस्थ भर्ती-2018 के साक्षात्कार अगस्त या सितंबर में कराए जाएं। उप्रेती का कार्यकाल समाप्त होने से पहले भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर कार्मिक विभाग को चयनित अभ्यर्थियों के नाम भेजे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो