scriptरेलवे को चपत: दलालों ने 75 लाख के अवैध ई-टिकट बनाए, 23 दलाल चढ़े पुलिस के हत्थे | Invalid e-ticket railway | Patrika News

रेलवे को चपत: दलालों ने 75 लाख के अवैध ई-टिकट बनाए, 23 दलाल चढ़े पुलिस के हत्थे

locationजयपुरPublished: Nov 03, 2018 09:27:37 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर

त्योहारी सीजन में रेलवे की ओर से नई ट्रेन चलाने और कोच बढ़ाने के बावजूद जहां यात्रियों को टिकट के लिए मारामारी करनी पड़ रही है, वहीं रेलवे को चपत लगाकर दलालों ने करीब 75 लाख रुपए की कीमत के ई-टिकट गलत तरीके से बना दिए। रेलवे सुरक्षा बल ने उत्तर पश्चिम रेलवे क्षेत्र में गलत अवैध ई-टिकट बनाने पर जयपुर के एक व्यक्ति के साथ कुल 23 दलालों को पकड़ा है।
दरअसल, रेलवे सुरक्षा बल ने 2 नवंबर को पूरे भारत में 100 से अधिक शहरों में एक साथ अवैध रूप से टिकट बेचने वाले दलालों पर कार्रवाई की। रेलवे के एस मयंक, महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देशन में उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर मण्डलों के जयपुर, रेवाड़ी, नारनौल बीकानेर, हिसार, सिरसा, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, पाली, अजमेर, मारवाड, जोधपुर, भगत की कोठी, समदड़ी, उदयपुर भीलवाड़ा, बांदीकुई, एव रींगस शहरों में विशेष अभियान चलाकर कुल 23 दलालों पर कार्रवाई की है। इनसे 152 ई-टिकट की कीमत 2,56,613 रुपए भी जप्त की गई।
जांच में सामने आया है कि इन अनाधिकृत दलालों ने कुल 284 यूजर आईडी बनाकर 74 लाख 67 हजार रुपए से ज्यादा की ई टिकट यात्रियों को उपलब्ध करवाईं। हालांकि रेलवे ने जप्त की गई टिकटों को आईआरसीटीसी से अनुरोध कर रद्द करवाया करवा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो