scriptपुलिस फायरिंग में मौत के मामले में जांच अधिकारी तलब | Investigation officer summoned in case of death in police firing | Patrika News

पुलिस फायरिंग में मौत के मामले में जांच अधिकारी तलब

locationजयपुरPublished: Jun 04, 2020 09:24:14 pm

Submitted by:

KAMLESH AGARWAL

धाैलपुर के बसई डांग के पास 30 अगस्त 2019 को पुलिस फायरिंग मामले में एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को 2 जुलाई को अनुसंधान रिपोर्ट व केस डायरी सहित राजस्थान उच्च न्यायालय ने तलब किया है।

case filing

case filing

जयपुर।

धाैलपुर के बसई डांग के पास 30 अगस्त 2019 को पुलिस फायरिंग मामले में एसओजी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को 2 जुलाई को अनुसंधान रिपोर्ट व केस डायरी सहित राजस्थान उच्च न्यायालय ने तलब किया है। पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई थी। फायरिंग में मृतक भोलू के भाई श्रीनाथ ने राजस्थान उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। जिसमें कहा है कि 30 अगस्त 2019 को भोलू व सेवक सहित पांच-छह लड़के स्थानीय बाबू महाराज मंदिर के मेले में ट्रेक्टर से जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस की चार गाड़ियों व दो मोटरसाईकलों ने उन्हें घेर लिया और उन पर पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें रामसेवक व भोलू की मौत हो गई व जितेन्द्र सहित अन्य दो घायल हो गए। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता आरआर बैंसला ने कहा कि मामले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी पुलिस प्रशासन पुलिसकर्मियों को बचाने में लगा है। जबकि उपमुख्यमंत्री के निर्देश पर मामले की जांच एसओजी को सौंपी है। वहीं धौलपुर की अदालत ने सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार मामले में जांच का आदेश दिया है। लेकिन फिर भी आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। पुलिस मृतकों के परिजनों पर राजीनामे का दवाब डाल रही है। इसी वजह से मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए । जिस पर न्यायाधीश एसपी शर्मा ने एसओजी जांच अधिकारियों को रिकोर्ड के साथ तलब किया है।
बैट्री की दुकान के ताले तोड़े

शिवदासपुरा थाना इलाके में टोंक रोड बिलवा के नजदीक बैट्री दुकान के ताले तोड़कर चोरी हो गई। दुकान मालिक को मुकेश कुमार जाट ने इस संबंध में रिपोर्ट दी है जिसमें कहा कि चोर करीबन 14 लाख रुपए कीमत का सामान ले गए हैं। पुलिस को मौके से ताला तोड़ने के काम में लिए सरिया सहित अन्य सामान भी मिला है पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो