Rajasthan Industries : प्रदेश में निवेश में रुचि लेने लगे उद्यमी

Rajasthan Industries : प्रदेश में निवेश में रुचि लेने लगे उद्यमी

Hanuman Ram Galwa | Publish: Jul, 25 2019 04:10:04 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan Industries : उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश और रोजगार (investment and employment in rajasthan) के अधिक अवसर सृजन के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों (industries association) से सीधे संवाद से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगे हैं। अल्ट्राटेक सीमेंट, शाल्वी मल्टी स्पेसिएलिटी जयपुर और लार्ड क्लोरो अलवर ने प्रदेश में नए निवेश और विस्तार कार्यक्रम में रुचि दिखाई है।

उद्योग विभाग (Rajasthan Industries) के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश और रोजगार के अधिक अवसर सृजन के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों से सीधे संवाद से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगे हैं। अल्ट्राटेक सीमेंट, शाल्वी मल्टी स्पेसिएलिटी जयपुर और लार्ड क्लोरो अलवर ने प्रदेश में नए निवेश और विस्तार कार्यक्रम में रुचि दिखाई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. अग्रवाल ने गुरुवार को उद्योग भवन में करीब आधा दर्जन औद्योगिक प्रतिष्ठानों (industries association) से संवाद कायम किया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने नया कानून (rajasthan industrial policy 2019) लाकर प्रदेश में औद्योगिकीकरण की नई राह प्रशस्त की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में जल्द ही नई उद्योग नीति और निवेश नीति लाई जा रही है, वहीं औद्योगिक विवादों के निष्पादन के लिए मैकेनिज्म विकसित किया जा रहा है।
निवेश का माहौल
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि चर्चा के दौरान आदित्य बिडला गु्रफ की अल्ट्राट्रेक सीमेंट ने पाली और झुंझुनू में दो नए सीमेंट प्लांट लगाना प्रस्तावित किया है तो शाल्वी मल्टी स्पेसिएलिटी ने विस्तार कार्यक्रम के तहत जोधपुर, कोटा और श्रीगंगानगर में हॉस्पिटल स्थापित करने में रुचि दिखाई है। अलवर की लार्ड क्लारो ने 350 करोड़ के नया निवेश प्रस्तावित किया है।
संभावना पर मंथन
बैठक में संयुक्त निदेशक संजय मामगेन ने बताया कि सीधे संवाद में वर्तमान स्थिति व भावी निवेश संभावनाओं पर विचार विमर्ष किया जा रहा है। अल्ट्राट्रेक सीमेंट के वाइस प्रेसिडेंट संजय मंत्री ने बताया कि राजस्थान में इस समय चार सीमेंट प्लांट संचालित है। बिनानी सीमेंट को भी अल्ट्रोटेक की ओर से टेकओवर कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि विदेश में भी सीमेंट का निर्यात किया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned