investment in rajasthan : प्रदेश में औद्योगिक विकास का माहौल : डॉ. अग्रवाल

Hanuman Ram Galwa | Updated: 06 Aug 2019, 05:28:34 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

ashinvestment in rajasthan : प्रदेश की गहलोत सरकार (gehlot government) ने निवेशकों को लुभाने के लिए उद्योग विभाग में निगरानी तंत्र (monitoring and evaluation) को स्वस्फूर्त और जवाबदेह बनाने की कवायद शुरू कर दी है। अधिकारियों को जिलों में औद्योगिक विकास को गति देने के लिए नियमित विजिट के निर्देश दिए हैं।


प्रदेश में औद्योगिक विकास का माहौल : डॉ. अग्रवाल
अधिकारियों को दिए मुस्तैदी दिखाने के निर्देश
उद्योग भवन में अधिकारियों की बैठक
प्रदेश की गहलोत सरकार (rajasthan.gov.in/) ने निवेशकों को लुभाने के लिए उद्योग विभाग में निगरानी तंत्र को स्वस्फूर्त और जवाबदेह बनाने की कवायद शुरू कर दी है। अधिकारियों को जिलों में औद्योगिक विकास को गति देने के लिए नियमित विजिट के निर्देश दिए हैं।
उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. अग्रवाल मंगलवार को आयुक्त डॉ. कृष्णा कांत पाठक के साथ उद्योग भवन में विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक विकास का सकारात्मक माहौल बना है। निवेशकों को लुभाने की व्यवस्थित प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री तथा उद्योग मंत्री की ओर से प्रेषित प्रकरणों, सीएमआईएस और पोर्टल के प्रकरणों का समयबद्ध क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रकरणों पर ठोस निर्णय लिए जाएं। उन्होंने न्यायालयों में विचाराधीन प्रकरणों में बकाया जवाब दावे शीघ्र प्रस्तुत करने, प्रभावी पैरवी सुनिश्चित कराने और निर्णित प्रकरणों पर समयसीमा में कार्रवाई करने को कहा है, ताकि अवमानना के मामलों पर अंकुश लगाया जा सके।
जनघोषणा पत्र पर फोकस
अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. अग्रवाल ने जनघोषणा पत्र (jan ghoshna patra rajasthan), बजट घोषणाओं, मुख्यमंत्री इन्फोर्मेशन मोनीटरिंग सिंस्टम, अभाव अभियोग प्रकरणों के निष्पादन प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए भविष्य में भी समयवद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करने कहा है। उद्योग आयुक्त डॉ. कृष्णा कांत पाठक ने बताया कि विभाग से संबंधित जन घोषणाओं, बजट घोषणाओं, सीआईएमएस, अभाव अभियोगों व अन्य बिंदुओं की नियमित समीक्षा और प्राथमिकता से क्रियान्विति की जा रही है।
उद्योग मंत्री देंगे बुनकर पुरस्कार
उद्योग व राजकीय उपक्रम (industries minister rajasthan) मंत्री परसादी लाल मीणा राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर बुधवार 7 अगस्त को जयपुर के पंचायतीराज संस्थान में प्रात: 11 बजे से आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में पांच बुनकरों को राज्य स्तरीय बुनकर पुरस्कारों का वितरण करेंगे। समारोह में प्रमुख शासन सचिव एमएसएमई आलोक विशिष्ठ अतिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आयुक्त उद्योग डॉ. कृष्णा कांत पाठक करेंगे। समारोह में टोंक के राहुल कुमार जैन, दौसा के राधेश्याम कटारिया, झालावाड़ की सुमित्रा को क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा पुरस्कार दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned