रविवार को जारी हो सकता है आईपीएल का कार्यक्रम : बीसीसीआई

आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है और इसका कार्यक्रम रविवार को जारी हो सकता है। आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल के अनुसार आईपीएल के 13वें सत्र का कार्यक्रम रविवार को जारी हो सकता है।

By: satish

Published: 05 Sep 2020, 10:40 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है और इसका कार्यक्रम रविवार को जारी हो सकता है। आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल के अनुसार आईपीएल के 13वें सत्र का कार्यक्रम रविवार को जारी हो सकता है। आठों टीमें 20 और 21 अगस्त को यूएई पहुंच गयी थीं और प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटीन अवधि गुजरने के बाद अभ्यास शुरू कर चुकी हैं। चेन्नई सुपरङ्क्षकग्स की टीम के दो खिलाड़ी सहित 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिससे उसका अभ्यास सत्र सबसे आखिर में चार सितम्बर को जाकर शुरू हो पाया। सभी टीमों को आईपीएल के कार्यक्रम का इन्तजार है। इस बीच गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसित मङ्क्षलगा और गत उपविजेता चेन्नई सुपरङ्क्षकग्स के दो खिलाड़ी उपकप्तान सुरेश रैना और ऑफ स्पिनर हरभजन ङ्क्षसह निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल से हट चुके हैं। चेन्नई के 13 सदस्य अभी 14 दिन के क्वारंटीन में हैं और मुंबई तथा चेन्नई ने अपने हटे खिलाडिय़ों के लिए अभी तक वैकल्पिक खिलाड़ी की मांग नहीं की है।
भारतीय कॉमेंटेटर फाइनल, मांजरेकर पैनल में नहीं
बीसीसीआइ ने आइपीएल-१३ सीजन के लिए 7 भारतीय कॉमेंटेटरों के नाम फाइनल कर लिए हैं। इस पैनल में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर को शामिल नहीं किया गया है। मांजरेकर काफी समय से बीसीसीआइ से कॉमेंट्री पैनल में शामिल किए जाने की गुहार लगा रहा था। बीसीसीआइ ने सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, रोहन गावस्कर, हर्षा भोगले और अंजुम चोपड़ा का नाम फाइनल किया है। इस कॉमेंट्री पैनल में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के साथ उनके बेटे रोहन गावस्कर भी बैठेंगे। इस टीम के दो सदस्य दीप दासगुप्ता और मुरली कार्तिक को सिर्फ अबू धाबी के मैचों के लिए चुना गया है, जबकि बाकी के कॉमेंटेटर दुबई और शारजाह के मैचों में कॉमेंट्री करेंगे।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned