जयपुर में आईपीएल को लेकर बड़ी खबर, जिसे पढ़ झूम उठेंगे क्रिकेट प्रेमी

जयपुर में आईपीएल को लेकर बड़ी खबर, जिसे पढ़ झूम उठेंगे क्रिकेट प्रेमी

Dinesh Saini | Publish: Apr, 17 2018 12:10:05 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर नगर निगम अब राज्य सरकार की दखल के बाद अब बैकफुट पर आ गया है...

जयपुर। जयपुर के किक्रेट प्रेमियों के अच्छी खबर है कि सवाई मानसिंह स्टेडियम चल रहे IPL मैचों पर से अब संकट के बादल छट गए है। क्योंकि आइपीएल मैचों को लेकर Jaipur Municipal Corporation और Rajasthan Royals में विवाद समाप्त हो गया हैं। दर्शकों की सुरक्षा की चिंता करने वाला जयपुर नगर निगम अब राज्य सरकार की दखल के बाद अब बैकफुट पर आ गया है और स्टेडियम में सुरक्षा इंतजाम नहीं होने पर भी कंडीशनल एनओसी जारी कर दी है। जिसमें फायर एक्जिट से लेकर अन्य तरह की सुरक्षा को लेकर शर्त रखी है।

 

वही अब निगम प्रशासन जो पहले 3.50 करोड़ रुपए विज्ञापन होर्डिंग का शुल्क, 2.50 लाख रुपए सीवर लाइन उपयोग और रखरखाव का शुल्क, 5 लाख रुपए फूड स्टॉल के लासइेंस का शुल्क, 2.55 लाख रुपए मच्छर-मक्खी मारने के लिए फोगिंग करने का शुल्क, 2.10 लाख रुपए मोबाइल टॉयलेट शुल्क, 9.80 लाख रुपए फायर ब्रिगेड की गाड़ी और फायर मार्शल की व्यवस्था के लिए, 31.25 लाख रुपए प्रशासनिक शुल्क जयपुर में होने वाले मैचों के लिए मांग रहा था उसने केवल फायर ब्रिगेड की गाड़ी और फायर मार्शल की व्यवस्था के लिए ही नौ लाख रुपए लेकर ही कंडीशनल एनओसी जारी कर दी। वह भी ऐसे में जब स्टेडियम में निगम की ओर से दिए गए नोटिस के अनुसार रॉयल्स ने सुरक्षा व्यवस्थाएं भी नहीं कर रखी है।

 

शर्त के आधार पर दी है कंडीशनल एनओसी
निगम आयुक्त रवि जैन का कहना है कि निगम ने कुछ शर्त रखकर कंडीशनल एनओसी दी है। जिन्हें मैच से पहले पूरा करना होगा। इसके साथ ही निगम व पुलिस मैच से पहले स्टेडियम का निरीक्षण करेगी जिसमें अगर कोई कमी होगी तो उसे पूरा करने के लिए कहा जाएगा। इसके साथ ही जो भुगतान की बात है वह निगम मैच के बाद लेगी। जिसमें निगम बिल बनाकर रॉयल्स को देगी और जितना काम करेगी उसका भुगतान लेगी।

 

गौरतलब है कि पुलिस की तरह ही निगम भी अब मैच के बाद ही भुगतान लेगी। जबकि चार साल पहले हुए आइपीएल के जयपुर कमिश्नरेट के बकाया राशि 8.50 करोड़ का भुगतान भी अभी तक नहीं हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned