scriptIPL 2018: जयपुर में होंगे आईपीएल मैच, अपने होम ग्राउंड पर 2 साल बाद जोरदार वापसी करेगा राजस्थान रॉयल्स | IPL 2018 Matches in Jaipur again in SMS Stadium Rajasthan Royals | Patrika News

IPL 2018: जयपुर में होंगे आईपीएल मैच, अपने होम ग्राउंड पर 2 साल बाद जोरदार वापसी करेगा राजस्थान रॉयल्स

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2018 02:11:04 pm

Submitted by:

rajesh walia

किक्रेट प्रमियों के लिए खुशखबरी, अब सवाई मानसिंह स्टेडियम ही आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड रहेगा।

IPL 2018 Matches in Jaipur again in SMS Stadium Rajasthan Royals play on their Home Ground
जयपुर। जयपुर के किक्रेट प्रमियों के लिए खुशखबरी है। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव ने इस बात के संकेत दे दिए है कि अब जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल मैच होंगे। इसके लिए राजस्थान रॉयल्स अपने होमग्राउंड में सभी मैच खेलेगा। कार्यकारी सचिव चौधरी के अनुसार आरसीए में आईपीएल के आयोजन को लेकर जो रुकावटें थी वह सभी दूर हो चुकी है। एेसे में आईपीएल को जयपुर में आयोजित करने में कोई समस्या नहीं हैं। जी हां, तो एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर खेलती नजर आएंगी। जयपुर में आईपीएल के आयोजनों के लेकर असमंजस की स्थिति को राजस्थान हाईकोर्ट ने साफ कर दिया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब राजस्थान रॉयल्स के लिए जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने का रास्ता साफ हो गया। अब सवाई मान सिंह स्टेडियम ही आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड रहेगा। राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से पहले बीसीसीआई ने भी अपनी ओर से जयपुर के क्रिकेट स्टेडियम को हरी झंडी दे दी थी।
आपको बता दें कि दस साल पहले जब आईपीएल शुरू हुआ था तब 2008 में इसके पहले एडिशन खिताब राजस्थान रॉयल्स ने जीता था। लेकिन पिछले तीन बार से राजस्थान में आईपीएल का कोई मुकाबला आयोजित नहीं हुआ है। ललित मोदी के राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन का सदस्य बनने की कीमत जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम को और राजस्थान के क्रिकेट फैंस को चुकानी पड़ी थी। गौरतलब है कि जयपुर में 2013 के बाद आईपीएल मैच नहीं हो सके हैं। दो साल से राजस्थान की टीम राजस्थान रॉयल्स पर भी प्रतिबंध लगा था। लेकिन अब रॉयल्स पर से बैन हटने के साथ ही जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर भी आईपीएल के मैचों का आयोजन होगा।
गौरतलब है कि आईपीएल के 11वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी जारी है। जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को 4 करोड़ में खरीदा है वहीं गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ में खरीदा है। शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद में 5.20 करोड़ में और रविचंद्रन अश्विन को पंजाब ने 7.60 करोड़ खरीदा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो