scriptजयपुर में फिर गूंजेगा आईपीएल का शोर, राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगी ये टीमें, चियरलीडर्स बढ़ाएगी रोमांच | Ipl 2019 Schedule Time Table - IPL Match in Jaipur | Patrika News

जयपुर में फिर गूंजेगा आईपीएल का शोर, राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगी ये टीमें, चियरलीडर्स बढ़ाएगी रोमांच

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2019 01:34:20 pm

Submitted by:

dinesh

IPL 2019 : आरसीए सूत्रों के अनुसार जल्द ही आइपीएल की तैयाकियां शुरू हो जाएंगी…

8VXWk
जयपुर।

कई अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों की मेजबानी कर चुके गुलाबीनगर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के मैचों का आयोजन होगा। मंगलवार को आइपीएल-19 के पहले दो सप्ताह का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। तय कार्यक्रम के अनुसार जयपुर में 25 मार्च और दो अप्रेल को मुकाबले होंगे। यहां मुकाबले होने में करीब एक माह का समय शेष है और अभी तैयारी शुरू नहीं हुई है। सवाई मानसिंह स्टेडियम पर भारतीय क्रिकेट कंन्ट्रोल बोर्ड (BCCI) की अंडर 23 क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है, जिसका समापन चार मार्च होगा। आरसीए सूत्रों के अनुसार जल्द ही आइपीएल की तैयाकियां शुरू हो जाएंगी।
Rajasthan Royals के उनादकट सबसे महंगे
इस बार आइपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स के जयदेव उनादकट और वरूण चक्रवर्ती सबसे महंगे खिलाड़ी है। गुलाबीनगर में हुई आइपीएल नीलामी में जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने और वरुण चक्रवर्ती को 8.4 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया है।

दो घरेलू मैच शिफ्ट करने का आग्रह करेंगे
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने बताया कि समय रहते आइपीएल मैचों की तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। जयपुर में मैच होने में अभी एक माह से ज्यादा समय है और स्टेडियम पर लगातार मैच हो रहे है। हम भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) अंडर 23 वनडे क्रिकेट प्रतियोगिता के दो मैच शिफ्ट करने का आग्रह करेंगे ताकि हम एक मार्च से तैयारी शुरू कर सके। उन्होंने कहा कि दर्शकों के बैठने की व्यवस्था, डे्रसिंग रूम और दर्शकों की बैठने की व्यवस्था आदि कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि आरसीए और राजस्थान क्रीड़ा परिषद के बीच एमओयू भी इस सप्ताह होने की सम्भावना है।

– हम दो शुरुआती मैचों की मेजबानी मिलने से खुश है। उम्मीद करते है कि शेष मैचों की मेजबानी भी जयपुर को मिलेगी।
राजीव खन्ना, उपाध्यक्ष राजस्थान रॉयल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो