आईपीएल 2021 : लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में होंगे मैच

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने दोहराया है कि राज्य में कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के नवीनतम आदेशों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

By: satish

Published: 06 Apr 2021, 04:56 PM IST

नई दिल्ली। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने दोहराया है कि राज्य में कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के नवीनतम आदेशों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। रविवार (4 अप्रेल) शाम को महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित आंशिक लॉकडाउन उपायों के मद्देनजर एमसीए का यह स्पष्टीकरण आया।
अन्य क्रिकेट गतिविधियों को रोकने के आदेश
एक क्रिकेट वेबसाइट ने एमसीए के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, हमारे पास शहर के नगर आयुक्त का एक फोन आया है। संघ को आश्वासन दिया गया है कि लॉकडाउन के उपायों का आईपीएल मैचों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हालांकि, अन्य क्रिकेट गतिविधियों को तुरंत रोकना होगा।
10 मैच खेले जाएंगे मुंबई में
एमसीए अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईपीएल टीमें सामान्य रूप से अभ्यास करना जारी रख सकती हैं। एमसीए अधिकारी ने कहा, कोई भी क्रिकेट गतिविधि जो बायो बबल का हिस्सा है, को निर्बाध रूप से अनुमति दी जाएगी। रविवार दोपहर कैबिनेट की बैठक के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने सप्ताहांत के दौरान सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की। मुंबई 10 मैचों की मेजबानी करने वाला है और उनमें से कुछ सप्ताहांत पर हैं, जिसमें पहला मैच भी शामिल है, जो शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है। मुंबई चरण 10 से 24 अप्रेल तक होगा और इस दौरान छह टीमों - चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल, पंजाब किंग्स, रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम में होने हैं। आईपीएल की शुरूआत शुक्रवार को चेन्नई में हो रही है।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned