आईपीएल और शादियों के बीच यह रहेगा ट्रैफिक प्लान, जरूर पढे ताकि आपकी खुशी में न हो खलल

pushpendra shekhawat

Publish: Apr, 17 2018 10:52:40 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
आईपीएल और शादियों के बीच यह रहेगा ट्रैफिक प्लान, जरूर पढे ताकि आपकी खुशी में न हो खलल

बुधवार को यह रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

जयपुर। राजधानी की पुलिस के लिए बुधवार को इम्तिहान की घडी होगी। एक तो अक्षय तृतीया को बडा सावा वहीं दूसरी ओर आईपीएल मैच का रोमांच। मैच से पहले व बाद में बारात व मैच की निकलने वाली भीड़ को काबू भी करना होगा। हालांकि पुलिस ने अक्षया तृतीया व मैच को देखते हुए यातायात का विशेष प्लान दिया है। लेकिन पिछले बार मैच के अनुभव को देखते हुए अब और सतर्कता की जरूरत बताई जा रही है। यातायात पुलिस ने मैच व अक्षय तृतीय पर शादियों को देखते हुए शहर में यातायात की विशेष व्यवस्था की है। उपायुक्त (यातायात) लवली कटियार ने बताया मैच 8 बजे से शुरू होगा, लेकिन यातायात के दबाव को देखते हुए स्टेडियम के आस-पास व्यवस्था सायं 6 बजे से लागू हो जाएगी।


— टोंक रोड से रामबाग की ओर आवश्यकता पडऩे पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा वाहनों को गांधीनगर मोड़ से जेएलएन मार्ग की ओर निकाला जाएगा।

— एसएमएस अस्पताल की ओर से रामबाग की तरफ आवश्यकता पडने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को आरबीआई कट से तख्तेशाही रोड होकर जेएलएन मार्ग की तरफ होकर निकाला जाएगा।
— जेडीए सर्किल से रामबाग सर्किल की तरफ आवश्यकता पडऩे पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को जेडीए सर्किल से गांधी सर्किल एवं पुलिस मेमोरियल होकर निकाला जाएगा।

— 22 गोदाम सर्किल से पोलो सर्किल की तरफ आवश्यकता पडऩे पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को 22 गोदाम सर्किल से सहकार मार्ग और सरदार पटेल मार्ग होकर निकाला जाएगा।
— स्टेच्यू सर्किल की तरफ से पोलो सर्किल की तरफ आवश्यकता पडऩे पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को पृथ्वीराज टी पॉइंट एवं बगडिय़ा भवन होकर निकाला जाएगा।

— ज्योति नगर मोड़ सहकार मार्ग से विधानसभा की ओर आवश्यकता पडऩे पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को ज्योति नगर मोड़ सहकार मार्ग से लक्ष्मी मंदिर एवं 22 गोदाम होकर निकाला जाएगा।

 

यूं रहेगी पार्किंग व्यवस्था

— वीआईपी, वीवीआईपी दर्शकों के वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के अंदर ही साउथ ब्लाक में की जाएगी।
— पूर्वी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एसएमएस इन्वेसटमेंट ग्राउंड, रामबाग सर्किल के पास की जाएगी।

— उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अंबेडकर सर्किल के पास वाले ग्राउंड में की जाएगी।
— दक्षिणी, पश्चिमी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अमरूदो के बाग ग्राउंड पर की जाएगी।

— मैच के दौरान रामबाग सर्किल से अंबेडकर सर्किल, अंबेडकर सर्किल से विधानसभा भवन तक और विधानसभा भवन से पंकज सिंघवी मार्ग तक, रामबाग सर्किल से नगर निगम मुख्यालय तक सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग निषेध रहेंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned