दिल्ली के नोत्र्जे ने फेंकी आईपीएल की सबसे तेज गेंद

रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 156.22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गेंद

By: satish

Updated: 16 Oct 2020, 05:44 PM IST

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोत्र्जे ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 26 वर्षीय नोत्र्जे ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 156.22 किमी प्रति घंटे की र$फ्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद बन गई। नोत्र्जे ने इस मैच में 33 रन पर दो विकेट लिए जबकि दिल्ली ने यह मुकाबला 13 रन से जीता। वह मैन ऑफ द मैच रहे।
अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा
नोत्र्जे ने इसी मैच में इससे पहले 155.21 और 154.74 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंकी थी। नोत्र्जे ने इस मामले में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। आईपीएल के इस टूर्नामेंट से पहले सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ही डेल स्टेन के नाम था। स्टेन ने 2012 में डेकन चार्जर्स के लिए खेलते हुए 154.5 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। नोत्र्जे को दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स के स्थान पर सीजन शुरू होने से पहले शामिल किया था।
आईपीएल की 5 सबसे तेज गेंद
एनरिच नोत्र्जे- 156.2 किलोमीटर प्रति घंटा
एनरिच नोत्र्जे- 155.2 किलोमीटर प्रति घंटा
एनरिच नोत्र्जे- 154.7 किलोमीटर प्रति घंटा
डेल स्टेन- 154.4 किलोमीटर प्रति घंटा
कैगिसो रबादा- 154.2 किलोमीटर प्रति घंटा
&मुझे इस बारे में पता नहीं है कि मैंने 156 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद डाली है। यह सुनकर अच्छा लग रहा है। मैं तेज गेंदबाजी करते हुए स्टंप्स को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था। हमारे पास अच्छे कोच हैं और कैगिसो रबादा तथा दूसरे तेज गेंदबाजों के साथ काम करना अच्छा लग रहा है।
- एनरिच नोत्र्जे

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned