12 सप्ताह तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे स्टोक्स

इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑल राउंडर बेन स्टोक्स स्कैन में बाईं तर्जनी (बाएं हाथ की उंगली) पर फ्रैक्चर की पुष्टि होने के बाद 12 सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

By: satish

Published: 17 Apr 2021, 05:12 PM IST

लंदन। इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑल राउंडर बेन स्टोक्स स्कैन में बाईं तर्जनी (बाएं हाथ की उंगली) पर फ्रैक्चर की पुष्टि होने के बाद 12 सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि स्टोक्स को अब सर्जरी की जरूरत है, इसके लिए वह शनिवार को इंग्लैंड रवाना होंगे। पंजाब ङ्क्षकग्स के खिलाफ यहां गत सोमवार को टीम के पहले मुकाबले में स्टोक्स की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी, जब उन्होंने रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल का कैच पकड़ा था। इस वजह से टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए थे, हालांकि चोट कितनी गंभीर थी वह अब स्कैन के बाद पता चला है।
उल्लेखनीय है कि पहले सर्जरी और फिर रिहैबिलिटेशन के चलते वह घरेलू क्रिकेट समर से बाहर रहेंगे। इंग्लैंड आगामी महीनों में न्यूजीलैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान और भारत की मेजबानी करने वाला है और स्टोक्स संभवत: पहले दो दौरों से बाहर रहेंगे, क्योंकि इस दौरान वह रिहैबलिटेशन में रहेंगे।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned