script

लॉकडाउन 3 मई तक बढऩे से फिर अधर में लटक गया आइपीएल

locationजयपुरPublished: Apr 16, 2020 05:14:04 pm

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद आइपीएल के 13वें संस्करण का इस साल आयोजन अधर में लटक गया है।

ipl_2020.jpg

ipl news

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद आइपीएल के 13वें संस्करण का इस साल आयोजन अधर में लटक गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाकर तीन मई करने की घोषणा की। मोदी के इस फैसले के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने भी अगले 19 दिन के लिए नियमित यात्री उड़ानें रद्द करने की घोषणा की। मंत्रालय ने बताया है कि सभी नियमित घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन तीन मई की रात 11.59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है। इस स्थिति में आइपीएल का आयोजन कम से कम मई महीने तक नहीं हो सकेगा, हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आइपीएल को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

विश्वकप स्थगित हो तो अक्टूबर में संभव


प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद बीसीसीआई को आईपीएल को लेकर फैसला करना है कि इसे कब तक स्थगित किया जाए। बीसीसीआई के पास एक विकल्प यह है कि यदि आइसीसी टी-20 विश्वकप (18 अक्टूबर से 15 नवंबर) को स्थगित करती है तो वह आइपीएल को अक्टूबर-नवंबर में करा सकता है। टूर्नामेंटों को दर्शकों के बिना कराने को लेकर भी चर्चा है। लॉकडाउन बढऩे की वजह से आईपीएल फिलहाल टाला जाएगा लेकिन आगे भी हालात ऐसे नहीं होंगे कि इसका आयोजन कराया जा सके। भारत में मानसून सीजन एक जून से 30 सितंबर तक
होता है। मानसून को देखते हुए जून से मध्य अक्टूबर तक आईपीएल का भारत में होना लगभग नामुमकिन है।

ट्रेंडिंग वीडियो