scriptआईपीएल में कप्तानी, विकेटकीपिंग और ओपनिंग करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने लोकेश राहुल | ipl lokesh rahul kings eleven punjab | Patrika News
जयपुर

आईपीएल में कप्तानी, विकेटकीपिंग और ओपनिंग करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने लोकेश राहुल

लोकेश राहुल आईपीएल के इतिहास में पांचवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कप्तानी करने के अलावा विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत भी की है। राहुल यूएई में जारी आईपीएल-13 में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं।

जयपुरSep 21, 2020 / 04:54 am

Satish Sharma

आईपीएल में कप्तानी, विकेटकीपिंग और ओपनिंग करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने लोकेश राहुल

आईपीएल में कप्तानी, विकेटकीपिंग और ओपनिंग करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने लोकेश राहुल

दुबई। लोकेश राहुल आईपीएल के इतिहास में पांचवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कप्तानी करने के अलावा विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत भी की है। राहुल यूएई में जारी आईपीएल-13 में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं। कप्तानी के अलावा वह सीजन के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत करने भी उतरे। राहुल का बतौर कप्तान यह पहला मैच है। राहुल से पहले एडम गिलक्रिस्ट, ब्रैंडन मैकुल्लम, कुमार संगकारा और पार्थिव पटेल आईपीएल के इतिहास में कप्तानी करने के अलावा विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत कर चुके हैं।
प्लेइंज इलेवन में नहीं क्रिस गेल
वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को पंजाब ने पहले मैच में नहीं उतारा। पिछले सीजन में १३ मैच खेल चुके गेल ने ४९० रन ठोके थे। गेल पैवेलियन में बैठकर मैच देखते नजर आए।
चोटिल इशांत दिल्ली के पहले मैच से बाहर
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल होने के कारण रविवार को ङ्क्षकग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टीम के पहले मैच से बाहर हो गए। इशांत को पंजाब के खिलाफ मैच से पहले शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ में चोट की शिकायत हुई जिसके मद्देनजर उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया । पिछले कुछ समय से इशांत लगातार चोटिल रहे हैं। इस वर्ष जनवरी में टखने की चोट के कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था और इसके एक महीने बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की, लेकिन वह फिर चोटिल हो गए थे।

Home / Jaipur / आईपीएल में कप्तानी, विकेटकीपिंग और ओपनिंग करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने लोकेश राहुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो