scriptआईपीएल मैच जयपुर से बाहर ले जाने का मामला, आसाम क्रिकेट एसोसिएशन बनी पक्षकार | IPL match transfer matter-HC made Assam state cricket body party | Patrika News

आईपीएल मैच जयपुर से बाहर ले जाने का मामला, आसाम क्रिकेट एसोसिएशन बनी पक्षकार

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2020 07:59:17 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले (IPL) आईपीएल टूर्नामेंट में (Rajasthan Royals) राजस्थान रॉयल्स टीम के दो मैच जयपुर से (Gahuati) गौहाटी में ट्रांसफर करने को चुनौती देने के मामले में (Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने गुरुवार को (Assam Cricket Association) आसाम क्रिकेट एसोसिएशन को पक्षकार बनाने का निर्देश दिया है।

जयपुर

इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले (IPL) आईपीएल टूर्नामेंट में (Rajasthan Royals) राजस्थान रॉयल्स टीम के दो मैच जयपुर से (Gahuati) गौहाटी में ट्रांसफर करने को चुनौती देने के मामले में (Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने गुरुवार को (Assam cricket Association) आसाम क्रिकेट एसोसिएशन को पक्षकार बनाने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने आरसीए, बीसीसीआई व राजस्थान रॉयल्स को अदालत के बाहर एग्रीमेंट करने की छूट भी दी है। मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति और न्यायाधीश अशोक गौड़ की खंडपीठ ने यह अंतरिम निर्देश पूर्व रणजी खिलाड़ी राहुल कावंट व अन्य की जनहित याचिका में राजस्थान रॉयल्स के पूर्व के अंतरिम आदेश को संशोधित करवाने संबंधी प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए दिया। मामले की आगामी सुनवाई 20 फरवरी को होगी।

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई पर अदालत ने राजस्थान रॉयल्स से पूछा था कि जयपुर से गौहाटी मैच शिफ्ट करने पर कमाई में किताना अंतर आएगा ? अदालत ने राजस्थान रॉयल्स के मैच जयपुर से बाहर शिफ्ट करने के फैसले को याचिका के निर्णय के अधीन रखा था। गौरतलब है कि याचिका में जयपुर से गौहाटी में दो मैच शिफ्ट करने को चुनौती देते हुए कहा कि इससे स्थानीय क्रिकेट प्रेमी जहां खेल से वंचित होंगे वहीं खिलाडि़यों और जयपुर शहर को आर्थिक नुकसान होगा। यहां के खिलाड़ी एसएमएस स्टेडियम में खेलने के अभ्यस्त हैं और वह यहां पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आईपीएल मैच होने से कई लोगों को रोजगार मिलता है और प्रदेश का व्यवसाय बढ़ता है। इसलिए राजस्थान रॉयल्स टीम के होने वाले आईपीएल मैचों को जयपुर में ही आयोजित करने के निर्देश दिए जाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो