scriptकिंग्स इलेवन पंजाब-सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से …………..लय हासिल करने उतरेंगी टीमें | ipl punjab | Patrika News

किंग्स इलेवन पंजाब-सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से …………..लय हासिल करने उतरेंगी टीमें

locationजयपुरPublished: Oct 08, 2020 07:57:45 am

Submitted by:

Satish Sharma

लगातार तीन हार के बाद लय खो चुकी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरुवार को आईपीएल-१३ में हैदराबाद के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद भी जीत हासिल कर लय पकडऩे के लिए उतरेगी।

किंग्स इलेवन पंजाब-सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से ..............लय हासिल करने उतरेंगी टीमें

किंग्स इलेवन पंजाब-सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच आज शाम साढ़े सात बजे से …………..लय हासिल करने उतरेंगी टीमें

दुबई। लगातार तीन हार के बाद लय खो चुकी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरुवार को आईपीएल-१३ में हैदराबाद के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद भी जीत हासिल कर लय पकडऩे के लिए उतरेगी। दोनों टीमों की स्थिति अंक तालिका में बेहद कमजोर है। पंजाब दो अंक के साथ सबसे नीचे पायदान पर है वहीं हैदराबाद भी चार अंक के साथ छठे स्थान पर है। दोनों टीमों को वापसी करने के लिए इस मैच में पूरा जोर लगाना होगा।
सबसे अधिक रन की सूची पर नजर डालें तो पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल 302 रन बनाकर लिस्ट में सबसे ऊपर हैं लेकिन उनकी टीम तालिका में सबसे नीचे पायदान पर है। राहुल का प्रदर्शन पांचों में मैचों में शानदार रहा लेकिन कभी निचले क्रम की बल्लेबाजी तो कभी गेंदबाजों की असफलता उन पर भारी पड़ रही है। राहुल ने 75 की औसत से ये रन बनाए हैं जिसमें एक 132* भी शामिल है।
शमी-रवि को नहीं मिल रहा साथ
गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई लगातार अच्छा कर रहे हैं, लेकिन दूसरे गेंदबाजों से निरंतर सहयोग न मिलना टीम के लिए परेशानी रही है। कुल मिलाकर पंजाब को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अपने बड़े खिलाडिय़ों पर निर्भरता छोड़ एक संयुक्त प्रदर्शन की उम्मीद होगी और निरंतर भी।
राशिद की जिम्मेदारी बढ़ी
गेंदबाजी में सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा को पिछले मैच में मौका मिला था, लेकिन दोनों ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे। भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में टीम उनकी भरपाई किस तरह से करेगी यह चुनौती ही है। हां, उनके जाने से राशिद खान पर जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। हैदराबाद भी अपने मुख्य खिलाडिय़ों के साथ बाकी के खिलाडिय़ों से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लेकर उतरेगी।
खलेगी भुवनेश्वर की कमी
हैदराबाद की भी मुश्किलें कम नहीं हैं। उसके मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वह पिछला मैच भी नहीं खेले थे। बल्लेबाजी में भी जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर, केन विलियम्सन और मनीष पांडे के अलावा कोई और चला नहीं है। युवा प्रियम गर्ग ने एक मैच में अद्र्धशतक जरूर जमाया था, लेकिन निरंतरता उनकी कमी रही है। चार बल्लेबाजों बाद हैदराबाद के पास कोई और नहीं है।
3-2 जीत-हार का आंकड़ा रहा है हैदराबाद और पंजाब के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में
302 रन बनाकर सर्वाधिक रन की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं लोकेश राहुल वहीं मयंक २७२ रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं
175 रन के साथ डेविड वार्नर सर्वाधिक रन की सूची में ९वें स्थान पर हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो