scriptस्टोक्स उंगली की चोट के कारण स्टोक्स आईपीएल से बाहर | ipl, rajasthan royals, ben stokes | Patrika News
जयपुर

स्टोक्स उंगली की चोट के कारण स्टोक्स आईपीएल से बाहर

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल 2021 सत्र से बाहर हो गए हैं।

जयपुरApr 14, 2021 / 05:51 pm

Satish Sharma

स्टोक्स उंगली की चोट के कारण स्टोक्स आईपीएल से बाहर

स्टोक्स उंगली की चोट के कारण स्टोक्स आईपीएल से बाहर

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल 2021 सत्र से बाहर हो गए हैं। पंजाब ङ्क्षकग्स के खिलाफ यहां गत सोमवार को टीम के पहले मुकाबले में स्टोक्स की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी, जब उन्होंने रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल का कैच पकड़ा था। इस खबर से राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है, जो इस सीजन अच्छे प्रदर्शन की बदौलत प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर रहा है। राजस्थान पिछले सीजन में आठवें नंबर पर रहा था।
आर्चर की कमी से पहले ही जूझ रही राजस्थान
उल्लेखनीय है कि टीम पहले से ही अपने अनुभवी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कमी महसूस कर रही है जो हाथ की सर्जरी कराने के बाद अपना हल्का प्रशिक्षण तो शुरू कर चुके हैं, लेकिन उनका क्रिकेट खेलना शुरू करने और टीम के साथ जुडऩे को लेकर अभी भी संदेह बरकरार है। राजस्थान टीम ने मंगलवार रात को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। स्टोक्स को यह चोट गत 12 अप्रैल को पंजाब ङ्क्षकग्स के खिलाफ मैच के दौरान फीङ्क्षल्डग करते समय लगी थी। बाद में जांच से पता चला है कि उनके हाथ में फ्रैक्चर आया है जिससे उन्हें टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।
फिलहाल टीम के साथ रहेंगे स्टोक्स
राजस्थान की टीम ने स्टोक्स के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद जताई है टीम ने एक बयान में कहा, हमें इस बात की $खुशी है कि बेन टीम के साथ रहेंगे और अपने बहुमूल्य सुझाव उपलब्ध कराते रहेंगे। इस बीच हम शेष सत्र के लिए संभावित वैकल्पिक स्थान ढूंढने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। स्टोक्स पिछले सीजन भी छह लीग मुकाबलों से बाहर रहे थे, तब उन्हें अपने बीमार पिता को लेकर न्यूजीलैंड लेकर जाना पड़ा था। समझा जाता है कि टीम के पास स्टोक्स और आर्चर के बजाय बैक अप विकल्प में डेविड मिलर और लियाम लिङ्क्षवगस्टोन उपलब्ध हैं। टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि वह इंग्लैंड के इन अनुभवी खिलाडिय़ों के बदले उन्हीं के जितनी क्षमता वाले खिलाड़यिों की समीक्षा कर रहा है। राजस्थान रॉयल्स गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो