scriptदेश के आईपीएस अफसरों में टॉप पर है ये आईपीएस अफसर | Ips B L Soni | Patrika News

देश के आईपीएस अफसरों में टॉप पर है ये आईपीएस अफसर

locationजयपुरPublished: Apr 07, 2020 11:15:24 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

Rajasthan Police Super Cop… B L Soni

 IPS Officer

आईपीएस अधिकारियों का तबादला

जयपुर
प्रदेश में लाॅक डाउन काे लागू करवाने में दिन रात एक कर रहे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक क्राइम बीएल साेनी काे देश के 25 उत्कृष्ट आईपीएस में चुना गया है। देश भर के 200 आईपीएस के बीच हुए मुकाबले में साेनी काे जिम्मेदार श्रेणी में श्रेष्ठ माना गया है। साेनी वर्ष 1988 बैच के आईपीएस हैं और दिसंबर 2018 से एडीजी क्राइम के पद पर लगे हुए हैं।
पुलिस महकमें में साेनी की छवि सहज, सरल और स्पष्टवादी के रूप में मानी जाती है। सोनी जयपुर शहर के पहले कमिश्नर थे। कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद उनको कमिश्नर के पद पर नियुक्त किया गया था। दरअसल फेम इंडिया एशिया पेास्ट की ओर से उत्कृष्ट आईपीएस अफसर 2020 का सर्वे किया गया था। इस सर्वे के दौरान अफसरों की कार्यशैली, ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा, कानून व्यवस्था, जनता से जुड़ाव जैसे बारह मापदंडों के आधार पर उनको परखा गया।
इस सर्वे में इस बार 1994 बैच के आईपीएस अफसरों को शामिल किया गया था। इसके बार अलग—अलग सोर्सेज और मीडिया रिपोर्ट्स के आधारों पर दो सौ आईपीएस अफसरों को इसके लिए चुना गया और अंत में उनमें से सिर्फ पच्चीस अफसरों को आगे ले जाया गया। इन अफसरों मे सोनी को जिम्मेदार श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ माना गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो