script2013 बैच के 39 वर्षीय IPS देवाशीष की मौत लापरवाही की वजह से हुई? DGP को लिखा IPS पंकज ने पत्र | Ips Officer devashish Death In A Incident whats the theory? | Patrika News

2013 बैच के 39 वर्षीय IPS देवाशीष की मौत लापरवाही की वजह से हुई? DGP को लिखा IPS पंकज ने पत्र

locationजयपुरPublished: Nov 01, 2017 02:21:07 pm

Submitted by:

Vijay ram

13 जनवरी को देवाशीष ब्रह्मा मंदिर के बाहर ड्यूटी के दौरान चबूतरे पर रखी कुर्सी पर बैठे थे, वह अचानक टूटी और वे करीब 6 फीट उूंचे चबूतरे से सिर के बल नी

devashish deo ips
जयपुर . वर्ष 2013 बैच के बिहार के रहने आईपीएस देवाशीष का यहां 29 अक्टूबर रविवार को देहांत हो गया। उन्हें राजस्थान कैडर मिला था उनका प्रशिक्षण काल चल रहा था, लेकिन एक घटना में घायल होने के बाद से पिछले 10 माह से वे रेस्ट पर थे। शास्त्री नगर निजी अस्पताल में उनका इलाज भी चल रहा था।
उनकी मौत कैसे हुई, इसे लेकर पुलिस महकमे में खींचतान की स्थिति पैदा हो गई है। जहां एक ओर देवशीष की मौत के पीछे पुलिस विभाग की लापरवाही ही बताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर विभागीय अधिकारी इस बात से इनकार कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर के डीआईजी बसंत कुमार के पत्र के बाद अब राजस्थान स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के एसपी पंकज चौधरी ने डीजीपी अजीत सिंह को पत्र लिखा है। पत्र में चौधरी ने आईपीएस देवाशीष देव की मृत्यु के मामले में हत्या का मामला दर्ज कराने की अनुमति मांगी है।
चौधरी ने बताया कि देवाशीष को दी जाने वाले सुविधाएं नहीं दी गई। गौरतलब है कि 39 वर्षीय देवाशीष बिहार निवासी थे और वर्ष 2013 बैच के आईपीएस देवाशीष को राजस्थान कैडर मिला था उनका प्रशिक्षण काल चल रहा था। जब वे एएसपी ब्यावर के पद पर कार्यरत थे। पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के महंत सोमपुरी के निधन के बाद उनकी गद्दी को लेकर विवाद चल रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो