script

अब तेजस में बिना लगेज की टेंशन लिए करें सफर

locationजयपुरPublished: Nov 01, 2019 07:24:38 pm

Book Baggage Service ।। अगर आप भी तेजस एक्सप्रेस से सफर करने की सोच रहे हैं तो जल्द ही एक और सुविधा मिलने वाली है। दरअसल, आईआरसीटीसी जल्द ही प्रीमियम ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस के लिए लगेज बुकिंग की सुविधा देने जा रहा है। इसकी खासियत ये होगी कि इसमें यात्रियों को लगेज को लेकर कोई टेंशन नहीं रहेगा।

अब तेजस में बिना लगेज की टेंशन लिए करें सफर

अब तेजस में बिना लगेज की टेंशन लिए करें सफर

अगर आप भी तेजस एक्सप्रेस से सफर करने की सोच रहे हैं तो जल्द ही एक और सुविधा मिलने वाली है। दरअसल, आईआरसीटीसी जल्द ही प्रीमियम ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस के लिए लगेज बुकिंग की सुविधा देने जा रहा है। इसकी खासियत ये होगी कि इसमें यात्रियों को लगेज को लेकर कोई टेंशन नहीं रहेगा। क्योंकि इसमें यात्रियों के घर से लगेज लेकर उनके गंतव्य तक छोड़ने की व्यवस्था रहेगी। इसके लिए यात्रियों को 110 रुपए प्रति किग्रा अतिरिक्त देने होंगे। यह व्यवस्था एक प्राइवेट स्टार्टअप बुक बैगेज की मदद से की जा रही है।
-ये होगी व्यवस्था
तय सीमा में लगेज कर सकते हैं बुक
फर्स्ट एसी के लिए लगेज की लिमिट 70 किग्रा
सेकंड एसी के लिए लगेज की लिमिट 50 किग्रा
स्लीपर क्लास के लिए लगेज की लिमिट 40 किग्रा
यात्रा से एक दिन पहले उठाया जाएगा सामान
सामान उठाते समय होगी जांच
टिकट में पते का करना होगा जिक्र
यात्री अपने सामान की कर सकते हैं ट्रैकिंग
रेलवे सूत्रों की मानें तो तेजस एक्सप्रेस को मुंबई सेंट्रल, बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, आणंद जंक्शन और अहमदाबाद में रोका जाएगा। यह सेवा संबंधित क्षेत्र में फ्लाइट कनेक्टिविटी पर निर्भर करेगी। बता दें कि आईआरसीटीसी की योजना है कि मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत होने के साथ ही बैगेज बुकिंग की सुविधा भी शुरू कर दी जाए। यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर रवाना होकर रात 9 बजकर 55 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी। वहीं अहमदाबाद से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलकर दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो