scriptटीएसपी एरिया की जेल प्रहरी भर्ती में अनियमिता को लेकर मांगा जवाब | Iregularity in Jail warden recuritment TSP area,HV issued notice | Patrika News

टीएसपी एरिया की जेल प्रहरी भर्ती में अनियमिता को लेकर मांगा जवाब

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2020 09:15:35 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Jail warden recuritment 2018) जेल प्रहरी भर्ती-2018 में (TSP Area) टीएसपी एरिया के लिए (Advertised Posts) विज्ञापित पदों से (Lesser posts) कम पदों का (result) परिणाम जारी करने और एक पद पर महिला अभ्यर्थी के चयन को लेकर (DG Jail ) डीजी जेल और (recuritment cell) भर्ती सेल को नोटिस जारी कर (reply) जवाब मांगा है।

जयपुर
(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Jail warden recuritment 2018) जेल प्रहरी भर्ती-2018 में (TSP Area) टीएसपी एरिया के लिए (Advertised Posts) विज्ञापित पदों से (Lesser posts) कम पदों का (result) परिणाम जारी करने और एक पद पर महिला अभ्यर्थी के चयन को लेकर (DG Jail ) डीजी जेल और (recuritment cell) भर्ती सेल को नोटिस जारी कर (reply) जवाब मांगा है। कोर्ट ने एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने के आदेश दिए हैं। न्यायाधीश एस.पी.शर्मा ने यह आदेश महेन्द्र कुमार राठौड़ की याचिका पर दिए।
एडवोकेट रघुनंदन शर्मा ने कोर्ट को बताया कि जेल विभाग ने वर्ष 2018 में जेल प्रहरियों के लिए भर्ती निकाली थी। इसमें टीएसपी इलाके के सामान्य वर्ग के चार पदों पर भर्ती होनी थी,लेकिन विभाग ने परीक्षा के बाद चार के स्थान पर तीन पदों का ही परिणाम जारी किया। इसके अलावा तीन पदों में से एक पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित बताते हुए महिला अभ्यर्थी का चयन कर लिया। याचिका में कहा गया कि विभाग से आरटीआई में मिली जानकारी के अनुसार भर्ती में सामान्य महिला वर्ग के लिए कोई पद आरक्षित नहीं था। वहीं याचिकाकर्ता का प्रतीक्षा सूची में पहला स्थान है। यदि विभाग सभी चारों पदों का परिणाम जारी करता और महिला अभ्यर्थी को नियुक्ति नहीं दी जाती तो याचिकाकर्ता का चयन हो जाता। कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए एक पद याचिकाकर्ता के लिए रिक्त रखने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो