scriptअगर इरफान होते तो इस ऐतिहासिक क्रांतिकारी का किरदार निभाते | irrfan khan sardar udham singh shoojit sircar | Patrika News

अगर इरफान होते तो इस ऐतिहासिक क्रांतिकारी का किरदार निभाते

locationजयपुरPublished: Jun 09, 2020 01:01:28 pm

Submitted by:

Ankita Sharma

— निर्देशक बोले, उनका चेहरा मेरी आंखों में तैरता है
 

अगर इरफान होते तो इस ऐतिहासिक क्रांतिकारी का किरदार निभाते

अगर इरफान होते तो इस ऐतिहासिक क्रांतिकारी का किरदार निभाते

मैं आज भी हर दिन इरफान खान के बारे में सोचता हूं। उनका चेहरा मेरी आंखों में तैरता है। मैं आज भी महसूस करता हूं कि वो मेरे साथ हैं। ये कहना है फिल्म निर्देशक शूजीत सिरकार का। शूजीत और इरफान गहरे दोस्त थे और शूजीत ने ही इरफान के मौत की सूचना सबसे पहले सोशल मीडिया पर शेयर की थी। अनलॉक 1 के बाद अपनी फिल्म सरदार उधम सिंह का पोस्ट प्रोडक्शन को लेकर फिर से सक्रिय हुए शूजीत ने इस फिल्म को लेकर कई खुलासे किए हैं। शूजीत ने बताया कि फिल्म के मुख्य किरदार में पहले इरफान खान थे। लेकिन इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का पता चला, वे इलाज के लिए लंदन गए। शूजीत कहते हैं कि मैंने फैसला किया कि मैं उनका इंतजार करूंगा। लेकिन इरफान फिल्म में वापस लौट न सके। जिसके बाद एक्टर विक्की कौशल को फिल्म में लीड रोल में लिया गया। अब इरफान को श्रद्धांजलि देने के लिए फिल्म में एक गाना जोड़ा गया है, जो कहानी के लिए महत्वपूर्ण है। अपनी और इरफान की दोस्ती को याद करते हुए शूजीत कहते हैं कि मैं और इरफान पिछले दो सालों में उनके इलाज के दौरान काफी करीब हो गए थे। उनके आखिरी दस दिनों में मैं सुतापा और बाबील के साथ चल रहा था। एक सुबह बाबील ने मुझे उनके जाने की खबर दी। ये खबर सुनकर मैं टूट गया, ये दुख मेरे साथ हमेशा रहेगा। मुझे अभी भी लगता है कि इरफान मेरे साथ है, मुझसे बात कर रहा है।
फिल्मकार को आजादी की जरूरत होती है

आपको बता दें कि विक्की कौशल स्टारर फिल्म सरदार उधम सिंह की प्रमुख फोटोग्राफी फरवरी में संपन्न हुई थी। अब फिल्म का काम फिर से शुरू करने की तैयारी है। शूजीत का कहना है कि हम नियमों का पालन करेंगे। फिल्मकार को आजादी की जरूरत होती है, जिससे वह अपनी पूरी क्षमता के साथ काम कर सके और हम अब उसी की कोशिश कर रहे हैं। वहीं शूजीत की कॉमेडी फिल्म गुलाबो सीताबो आॅनलाइन प्लेटफॉर्म पर आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो