scriptआइआरएस बिन्नी की खुदकुशी: आठ साल का बेटा बोला- मां से नहीं मिलाया तो कुंड में कूद जाऊंगा | IRS Binny Sharma Suicide Case | Patrika News

आइआरएस बिन्नी की खुदकुशी: आठ साल का बेटा बोला- मां से नहीं मिलाया तो कुंड में कूद जाऊंगा

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2018 03:26:42 pm

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

IRS
जयपुर। आइआरएस बिन्नी शर्मा के आत्महत्या करने की जानकारी मिलने पर कस्टम विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सुबह से ही उनके आवास पर पहुंचने लगे। घर के बाहर परिचित के पास मौजूद 8 वर्षीय चाहत मम्मी बिन्नी के पास जाने की जिद कर रहा था। यह देख लोगों ने कहा, बिन्नी का परिवार सम्पन्न था। पति-पत्नी में विवाद था तो भी जिंदगी खत्म करना समस्या का हल नहीं है। अब उसके बच्चों का क्या होगा?
लोगों का कहना था कि जिंदगी जीने के हजार तरीके हैं। पति से अलग होकर अपने बच्चों के साथ जिंदगी की नई शुरुआत कर सकती थी। बच्चों को अकेला छोडकऱ दुनिया से चले जाने का कदम नहीं उठाना चाहिए था। उधर कक्षा एक में पढ़ रहे चाहत को परिचित बिन्नी के शव के पास नहीं जाने दे रहे थे। उसे घर के नजदीक गार्डन में ले गए और गेट बंद कर दिया।
दीवार से कूदने की धमकी देने लगा बेटा
इस पर चाहत मम्मी के पास जाने के लिए गार्डन की दीवार से कूदने की धमकी देने लगा। फिर गार्डन में बने कुंड में गिरने की धमकी देकर उसमें उतर गया। वह एक ही रट लगाए हुआ था कि मम्मी के पास जाना है।
मासूम को गाड़ी में ले जाया गया मोक्षधाम
चाहत से पिता के बारे में पूछा तो उसका एक ही जवाब था, पिता अफ्रीका में रहते हैं। इससे पता चलता है कि बच्चे को पिता से मिले हुए काफी दिन हो गए थे। जब घर से अर्थी निकली तो घर के बाहर मौजूद चाहत परिचित को यही कहता रहा कि मुझे मेरी मम्मी के साथ पैदल ही जाना है। लेकिन बाद में उसे अलग गाड़ी में मोक्षधाम ले जाया गया।

गौरतलब है कि भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) की अधिकारी और जीएसटी विंग में डिप्टी कमिश्नर बिन्नी शर्मा ने सोमवार रात एजी कॉलोनी स्थित सरकारी आवास में फंदा लगाकर जान दे दी। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव पीहर पक्ष को सौंप दिया। बड़ी बात यह है कि बिन्नी के पूरे घर यहां तक की बेडरूम में भी सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि बिन्नी के पति गुरप्रीत वालिया इंडियन ऑडिट अकाउंट्स सर्विस (आइएएएस) अधिकारी है, तथा चंडीगढ़ में पदस्थ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो