script

छह साल बाद खुलेगा जयपुर का हाईप्रोफाइल मर्डर केस, आईआरएस मीणा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2019 05:56:20 pm

2013 में हुआ था आईआरएस श्रीराम मीणा हत्याकांड, 200 फीट बाईपास पर पकड़ा गया अभियुक्त

छह साल बाद खुलेगा जयपुर का हाईप्रोफाइल मर्डर केस, आईआरएस मीणा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

छह साल बाद खुलेगा जयपुर का हाईप्रोफाइल मर्डर केस, आईआरएस मीणा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जयपुर। जयपुर का चर्चित और हाईप्रोफाइल आईआरएस श्रीराम मीणा हत्याकांड अब खुलने की कगार पर है। जून 2013 में हुए इस हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त को पकड़ने में पुलिस को पूरे छह साल का समय लगा है। अभियुक्त पर पचास हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। अब इस हत्याकांड के खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं इस हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस पूछताछ में एक व्यक्ति ने आत्महत्या जैसा कदम भी उठाया था। इसके अतिरिक्त आईआरएस श्रीराम मीणा के परिवार में एक तत्कालीन सांसद और कई अच्छे ओहदे में रहने के बावजूद इस प्रकरण को खुलने में पूरे छह साल का समय लगा है।
डीसीपी राहुल ने बताया कि हत्याकांड का आरोपी सुनील मीणा के शुक्रवार को 200 फीट एक्सप्रेस हाइवे पर होने की सूचना मिली थी। जिसके तत्काल बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कराई और सुनील मीणा को गिरफ्तार कर लिया। सुनील मीणा की गिरफ्तारी में कमांडो रतन की अहम भूमिका बताई जा रही है। पुलिस ने अभी ज्यादा कुछ नहीं बताया है। उनका कहना है कि अभियुक्त से पूछताछ के बाद मामले का खुलासा किया जाएगा।

यह था मामला
सांगानेर में 9 जून 13 की रात अज्ञात बदमाशों ने आईआरएस अधिकारी श्रीराम मीणा के सिर पर किसी भारी वस्तु से वारकर हत्या कर दी। इसके बाद घर से लाखों रुपए की ज्वैलरी-नकदी सहित अन्य सामान ले गए। घटना के समय उनकी पत्नी गीतांजलि अपने पीहर गई हुई थी। वे घर पर अकेले थे। पुलिस तफ्तीश के दौरान संदेह के घेरे में आए कमल मीणा ने घटना के कुछ दिन बाद शिवदासपुरा थाना इलाके में ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी। मृतक की कार में मिले सुसाइड नोट में पुलिस के कुछ आलाधिकारियों पर पूछताछ के नाम पर परेशान करने का आरोप लगाया गया।
रिश्तेदारों ने लगाया पूरा दम
हत्याकांड के खुलासे के लिए आईआरएस श्रीराम मीणा के ससुर तत्कालीन आईजी लक्ष्मीनारायण, भाई तत्कालीन आईजी हरिराम मीणा, तत्कालीन डीजीपी हरिश चंद्र मीना सहित सांसद नमोनारायण मीणा ने भी मामले को खोलने के लिए पूरा दमखम लगा दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो