scriptकहीं कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा तो नहीं है, चिकित्सा मंत्री का बयान ! | Is there any part of the Congress strategy, the statement of the medic | Patrika News

कहीं कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा तो नहीं है, चिकित्सा मंत्री का बयान !

locationजयपुरPublished: Jun 06, 2020 01:06:27 am

Submitted by:

Prakash Kumawat

राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों पर 19 जून को होनेवाले चुनाव के ठीक पहले भाजपा—कांग्रेस के नेताओं में शुक्रवार को जिस तरह से जुबानी जंग शुरु हुई, उसे लेकर सियासी हल्कों में तरह तरह की चर्चा और कयासों का दौर शुरू हो गया। इसकी शुरूआत उस वक्त हुई जब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने ट्रोमा सेंटर में एक कार्यक्रम में भाजपा नेताओं पर दोहरे रवैये संबंधी बयान देने के साथ ही आरोप लगाए तो भाजपा नेताओं ने उन्हीं की भाषा में पलटवार किए।

Dr. Raghu Sharma

Dr. Raghu Sharma

कहीं कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा तो नहीं है, चिकित्सा मंत्री का बयान !
चिकित्सा मंत्री के बयान पर भाजपा नेताओं ने किया पलटवार


प्रकाश कुमावत…जयपुर। राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों पर 19 जून को होनेवाले चुनाव के ठीक पहले भाजपा—कांग्रेस के नेताओं में शुक्रवार को जिस तरह से जुबानी जंग शुरु हुई, उसे लेकर सियासी हल्कों में तरह तरह की चर्चा और कयासों का दौर शुरू हो गया। इसकी शुरूआत उस वक्त हुई जब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने ट्रोमा सेंटर में एक कार्यक्रम में भाजपा नेताओं पर दोहरे रवैये संबंधी बयान देने के साथ ही आरोप लगाए तो भाजपा नेताओं ने उन्हीं की भाषा में पलटवार किए।
इस चुनाव में भाजपा ने दो उम्मीदवार खड़े किए हैं जबकि उसके पास जीत के लिए विधायकों की संख्याबल कम है। ऐसे में कांग्रेस में तोड़फोड़ का खतरा मंडरा रहा है। चर्चा यह है कि कहीं भाजपा पर हमला करके उसके नेताओं का ध्यान भटकाने की कांग्रेस की किसी रणनीति के तहत चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भाजपा नेताओं पर हमला बोला है, जिससे उनका ध्यान भटकाया जा सके। चर्चा यह भी है कि भाजपा के दो उम्मीदवार खड़ा करने के बाद से उसके वरिष्ठ नेता लगातार कांग्रेस तथा उसके सहयोगियों से संपर्क में होने की बात कह रहे हैं जिसके चलते चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बौखलाहट में यह बयान दिया है।
क्या कहा चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने
ट्रोमा सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा दो टुकड़ों में बंटी हुई है। वह कोरोना संक्रमण लेकर राजनीति कर रही है। प्रदेश सरकार के काम की खुद प्रधानमंत्री भी तारीफ कर रहे है। उन्होंने भाजपा नेताओं पर दोहरे रवैया अपनाने जैसे आरोप लगाए।
भाजपा ने यूं किया पलटवार
भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि चिकित्सा मंत्री अपनी अयोग्यता को छिपाने के लिए ऐसे बयान देते ही रहते है। वे चिकित्सा मंत्री बने है तब से प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्थाओं का भट्टा बैठ गया है। उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है। पीपीई किट में घोटाला हो रहा है। क्वारेंटाइन सेंटर को लोग छोड़कर भाग रहे हैं। प्रवासी श्रमिक स्क्रीनिंग की कमी की वजह से कोरोना संक्रमण को बढ़ा रहे हैं। दोयम दर्जे के वो लोग खुद होंगे। उन्हें अपनी पार्टी को देखना चाहिए।
इसी तरह सांसद रामचरण बोहरा, स्वामी सुमेधानन्द, दीया कुमारी, भागीरथ चौधरी ने कहा कि कोविड-19 के संकट के दौरान प्रदेश में जनता परेशान होती रही। लेकिन चिकित्सा मंत्री घर में सोते रहे। विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, सुरेश रावत ने मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री को कोरोना के प्रबन्धन में पूरी तरह फेल बताया। विधायक रामलाल शर्मा, अशोक लाहोटी, निर्मल कुमावत, अभिनेश महर्षि ने कहा कि आरोप लगाया कि चापलूसी से मंत्री बने एक नेता द्वारा की गई अनर्गल टिप्पणी की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो