scriptईशा बनीं एसीसीए रैंक होल्डर | Isha becomes ACCA rank holder | Patrika News

ईशा बनीं एसीसीए रैंक होल्डर

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2021 04:37:33 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

राजस्थान की ईशा अग्रवाल को मिली सातवीं वैश्विक रैंकईशा ने एसीसीए परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त की दूसरी रैंक

ईशा बनीं एसीसीए रैंक होल्डर

ईशा बनीं एसीसीए रैंक होल्डर



जयपुर, 19 अप्रेल
आईआईएस डीम्ड विश्वविद्यालय (IIS Deemed University) की बी कॉम ऑनर्स एप्लाइड अकाउंटिंग एंड फाइनेंस की छात्रा ईशा अग्रवाल ने हाल ही में आए एसीसीए परीक्षा परिणामों में रैंक होल्डर बनी है। यह कोर्स एसीसीए (एसोसिएशन ऑफ चारटर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स) से मान्यता प्राप्त प्रोग्राम है। एसीसीएए अकाउंटिंग एवं फाइनेंस की ग्लोबल क्वॉलिफिकेशन है। इस योग्यता को प्राप्त करने के लिए अभ्यर्ती को 13 परीक्षाओं का उत्तीर्ण करना पड़ता है। विश्वविद्यालय की छात्रा ईशा अग्रवाल को एसीसीए के एडवांस्ड ऑडिट एंड एश्योरेंस पेपर में राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी रैंक हासिल हुई है वहीं पूरे विश्व में इनकी सातवीं रैंक है।

विश्वविद्यालय में एसीसीए प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डॉ. महिमा राय ने बताया कि इस प्रोग्राम में 13 पेपर होते हैं जिसमें से एडवांस्ड ऑडिट एंड एश्योरेंस ईशा का बारहवां पेपर था जिसमें ईशा ने वैश्विक स्तर पर सातवीं रैंक हासिल की हैं। तेरहवां पेपर सफलतापूर्वक पूरा करते ही ईशा एसीसीए अफिलिएट हो जाएंगी।
गौरतलब है कि अप्रैल 2014 में आई आई एस विश्वविद्यालय एवं एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स के बीच मेमोरेन्डम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर हुए थे। इस समझौते का मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय की छात्राओं को वैश्विक स्तर की शिक्षा प्रदान करना था। एसोसिएशन ऑफ चार्टर्ड सर्टिफाइड अकाउंटेंट्स, प्रोफेशनल अकाउंटेंट्स का एक ऐसा संगठन है जो स्टूडेंट्स को अकाउंटेंसी, फाइनेंस एवं मैनेजमेंट जैसे क्षेत्र में न सिर्फ वैश्विक स्तर की शिक्षा मुहैया कराता है बल्कि उन्हें विश्व के किसी भी कोने में रोजगार दिलाने में भी सक्षम हैं। अभी तक विश्वविद्यालय के 03 बैच सफलतापूर्वक पास आउट हो चुके है एवं 13 छात्राएं एसीसीए अफिलिएट बन चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो