scriptराजस्थानी हेडीक्राफ्ट मुझे बहुत पंसद है- इशिका तनेजा | ishika taneja | Patrika News

राजस्थानी हेडीक्राफ्ट मुझे बहुत पंसद है- इशिका तनेजा

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2019 12:27:19 pm

Submitted by:

Nishi Jain

मिस इंडिया टूरिज्म इशिका ने शेयर किए एक्सपीरियंस

jaipur

राजस्थानी हेडीक्राफ्ट मुझे बहुत पंसद है- इशिका तनेजा

जयपुर

जयपुर में आते ही एक ब्यूटीफुल फीलिंग होती हैं। यहंा का कल्चर, मेहमाननवाजी ,हेंडीक्राफ्ट सभी मुझे बेहद पसंद है। ये कहना है मिस इंडिया टूरिज्म २०१८ इशिका तनेजा का। वे झालाना स्थित पत्रिका ऑफिस पहुंची । इशिका केन्या में होने वाले फिल्म फेस्टिवल में इंडियन हाई कमीशन और आएफएसडडब्ल्यू कोप्रमोट करने के लिए इंडिया को रिप्रजेंट कर रही हैं।
इशिका ने अपने एक्सपीरियंस शेयर करने से पहले सभी जयपुराइटस को बधाई दी और कहा ये हम सबके लिए गर्व की बात है कि राजस्थान में से जयपुर को यूनेस्को वल्र्ड हेरिटेज साइटस में शामिल किया गया। मेरा मानना है कि राजस्थान जैसा पूरे वल्र्ड में कोई दूसरा राज्य नही है। यहंा की खूबसूरती को इंटरनेशनल लेवल पर प्रमोट करने की जरुरत हैं। पिंक सिटी में एंटर होते ही मुझे अच्छी फीलिंग आती हैं मुझे जयपुर खाना, राजस्थानी कल्चर आदि को समझा जा सकता हैं। स्पेशली राजस्थानी मुझे खासकर अट्रेक्ट करती हैं। राजस्थान की यही बातें इसे दूसरे स्टेटस से अलग बनाती हैं।
फेस्टिवल का प्रमोट करना जरुरी
वैसे तो राजस्थान संस्कृति और कल्चर देश-विदेश तक फैला हुआ है लेकिन मेरा एक ही सजेशन है कि राजस्थान में होने वाले फेस्टिवल को भी नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर प्रमोट की आवश्यकता हैं। इससे यहंा के कल्चर के साथ व्यापारी को फायदा मिलेगा।
इंडियन कैम्पेन से जुड़कर अच्छा लगता
खुशी की बात ये है कि मुझे जो टूरिज्म का खिताब मिला था वो समय बहुत बेहतरीन था उस समय सबसे ज्यादा कार्य टूरिज्म पर किए गए थे। मैंने काफी स्टेट के साथ मिलकर टूरिज्म को प्रमोट किया । इनक्रेडिबल इंडिया के साथ भी जुड़ी हुई हूं। मध्यप्रदेश, महाराष्ट्रा में स्वच्छ भारत अभियान, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओं, प्लांटेशन आदि अभियानों के जरिए सोशल अवेयनेस वर्क किए। खादी और सिल्क के साथ मिलकर मैंने गांव की गल्र्स को मुबंई के बड़े डिजाइनर के साथ जोड़ा और उन्हें डिजाइनिंग की बेहतर एजुकेशन दी गई। मेरा मानना है कि गल्र्स को इंडियन क्र ाफ्ट आता है लेकिन उसका सही से कॉमिशियल यूज नही कर पाती ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो