scriptवक्फ संपत्तियों पर बन सकते हैं आईसोलेशन वार्ड, बोर्ड ने सरकार को सौंपी लिस्ट | Isolation ward to be built on Waqf properties | Patrika News

वक्फ संपत्तियों पर बन सकते हैं आईसोलेशन वार्ड, बोर्ड ने सरकार को सौंपी लिस्ट

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 11:37:49 am

Submitted by:

firoz shaifi

वक्फ बोर्ड का जयपुर सहित प्रदेश भर में 33 बड़ी वक्फ संपत्तियों में आईसोलेशन वार्ड बनाने का आग्रह, 10 हजार से ज्यादा आईसोलेशन वार्ड तैयार हो सकते हैं इन वक्फ सपंत्तियों में, जयपुर की चार और जोधपुर की दो वक्फ संपत्तियां भी इसमें शामिल

rajasthan walkf board

rajasthan walkf board

जयपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच राजस्थान वक्फ बोर्ड ने जरुरत पड़ने पर वक्फ सपंत्तियों पर आईसोलेशन वार्ड बनाने का आग्रह किया है। बोर्ड ने प्रदेश भर में 33 बड़ी वक्फ संपत्तियों को आईसोलेशन वार्डों के लिए चिन्हित कर उनकी सूची सरकार को सौंपी हैं।
वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानूखान बुधवाली की माने तो इन 33 वक्फ संपत्तियों में 10 हजार से ज्यादा आईसोलेशन वार्ड तैयार किए जा सकते हैं। बता दें कि राजस्थान वक्फ बोर्ड प्रदेश में 29 हजार से ज्यादा वक्फ संपत्तियों की देखरेख करता है। आईसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए वक्फ बोर्ड की ओर से जो सूची सरकार को सौंपी गई है। उनमें चार वक्फ संपत्तियां जयपुर और दो जोधपुर की भी हैं।

इन वक्फ सपंत्तियों पर आईसोलेशन वार्ड का आग्रह
वक्फ बोर्ड की ओर से जारी सूची के मुताबिक जयपुर के एमडी रोड स्थित मुस्लिम मुसाफिर खाना, सराय मेवातियान रामगंज, मुसाफिर खाना कुरैशियान, भिंडो का रास्ता और करबला स्थित मंसूरी समाज का भवन है। इसके अलावा जोधपुर की सरदारपुरा मस्जिद, सोजतीगेट मुसाफिर खाना सहित प्रदेश के सभी जिलों में एक-एक बड़ी वक्फ संपत्तियों की सूची सरकार को सौंपी गई है।

आर्थिक मदद भी कर रहा है वक्फ बोर्ड
वहीं लॉकडाउन के बीच राजस्थान वक्फ बोर्ड जरुरत मंद और असहाय लोगों की आर्थिक मदद कर रहा है। साथ ही पका भोजन और स्वयंसेवी संगठनों के जरिए लोगों को फूड पैकेट भी उपलब्ध करा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो