scriptविधानसभा में उठा अवैध बजरी और मॉब लिचिंग का मामला | Issue of illegal gravel and mobs leanching in the assembly | Patrika News

विधानसभा में उठा अवैध बजरी और मॉब लिचिंग का मामला

locationजयपुरPublished: Jul 23, 2019 12:27:25 am

Submitted by:

Lalit Tiwari

राज्य विधानसभा में आज गृह और न्याय प्रशासन की मांगों पर चर्चा के दौरान पक्ष- विपक्ष के विधायकों ने अवैध बजरी और मॉब लिचिंग जैसे मामले उठाए। विधायकों ने यह तक कह दिया कि थानेदार तो थाने में बैठकर अवैध बजरी का व्यापार करते है। कुछ विधायकों ने मॉब लिचिंग के मामले को उठाया।

विधानसभा में उठा अवैध बजरी और मॉब लिचिंग का मामला

विधानसभा में उठा अवैध बजरी और मॉब लिचिंग का मामला

राज्य विधानसभा में आज गृह और न्याय प्रशासन की मांगों पर चर्चा के दौरान पक्ष- विपक्ष के विधायकों ने अवैध बजरी और मॉब लिचिंग जैसे मामले उठाए। विधायकों ने यह तक कह दिया कि थानेदार तो थाने में बैठकर अवैध बजरी का व्यापार करते है। कुछ विधायकों ने मॉब लिचिंग के मामले को उठाया। सत्ता पक्ष के एक विधायक ने यह तक कह दिया कि पुलिस में राजनीतिक दखल बंद होने की बात तो की जाती है लेकिन हकीकत में ऐसा होता नहीं है। विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने निशाना साधते हुए कहा कि अपराधों के मामले में छह माह में ही सरकार फेल हो गई। उन्होंने कहा कि सरकार बजट देने में कंजूसी करती है। ऐसे में कानून व्यवस्था कैसे मजबूत होगी। सत्ता पक्ष के भरत सिंह कुंदनपुर ने कहा कि हमारे जिले के पडौस के एक जिले के एसपी को भ्रष्टाचार में पकड़ा गया। एक साल बाद वो बहाल हो गया और बाद में उसे एसपी से प्रमोट करके डीआईजी बना दिया। विधायक दानिश अबरार ने कहा कि पहलूं खां को गो रक्षकों ने मार दिया, ऐसे लोग गो रक्षक हो ही नहीं सकते है। पहलूं खां को गो तस्कर बना दिया गया था। निर्दलीय विधायक लक्ष्मण मीणा ने कहा कि जनता के सहयोग के बगैर अपराध को कम नहीं किया जा सकता। कई थानों में सीएलजी मेंबर लगे हुए हैं वह ज्यादातर अपराधी हैं या फिर पुलिस वालों की दलाली करते हैं। विधायक शोभारानी कुशवाह ने कहा कि विधायकों को ज्यादा शक्तियां और अधिकार मिलने चाहिए। जिस तरह अधिकारी-कर्मचारी मंत्री से डरते है वैसे ही अधिकार विधायकों को मिलने चाहिए। विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि पुलिस को भी अच्छी गाड़ियां उपलब्ध कराई जाए ताकि वे अपने काम को सही ढंग से कर सके। आज अपराधियों के पास स्कॉर्पियो फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियां है और हमारी पुलिस के पास पुरानी खटारा जीप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो