scriptमरुधरा के मुद्दों की बात होगी उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में, सीएम गहलोत पहुंचे चंडीगढ़ | Issues Marudhara will be discussed in North Regional Council meeting | Patrika News

मरुधरा के मुद्दों की बात होगी उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में, सीएम गहलोत पहुंचे चंडीगढ़

locationजयपुरPublished: Sep 20, 2019 12:15:06 pm

Submitted by:

firoz shaifi

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को सुबह सात बजे स्टेट विमान से चंडीगढ़ पहुंचे, गहलोत के साथ ही राज्य के मुख्य सचिव डी.बी गुप्ता भी चंडीगढ़ पहुंचे हैं। गहलोत यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षताम में आयोजित होने वाली उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 29वीं बैठक में हिस्सा लेने आए हैं।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को सुबह सात बजे स्टेट विमान से चंडीगढ़ पहुंचे, गहलोत के साथ ही राज्य के मुख्य सचिव डी.बी गुप्ता भी चंडीगढ़ पहुंचे हैं। गहलोत यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली उत्तर क्षेत्रीय परिषद की 29वीं बैठक में हिस्सा लेने आए हैं।
क्षेत्रीय परिषद की बैठक में गहलोत अंतर्राज्यीय जल समझौतों के तहत राजस्थान के हिस्से का पूरा पानी छोड़े जाने, राजस्थान की नहरों में प्रवाहित प्रदूषित जल पर नियंत्रण करने, रोपड़, हरिके एवं फिरोजपुर हैडवकर्स का नियंत्रण भाखड़ा-व्यास प्रबन्धन बोर्ड को हस्तान्तरित करने जैसे मुद्दो पर चर्चा करेंगे।
इसके अलावा बोर्ड में राजस्थान से सदस्य की नियुक्ति करने, पंजाब वित्त निगम और पंजाब राज्य औद्योगिक विकास निगम से तत्कालीन राजस्थान राज्य विद्युत बोर्ड के कर्मचारी न्यासों के बकाया के भुगतान, घग्घर नदी में प्रदूषण तथा भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र के औद्योगिक अपशिष्ट के उपचार संबंधी मुद्दों पर राज्यहित में चर्चा करेंगे।
मुख्यमंत्री बैठक में सभी राज्यों के हित में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के दिशा-निर्देशों में संशोधन करने, सीएसटी मुआवजा जारी करने, जीएसटी मुआवजे की समय अवधि के विस्तार, एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने, केंद्रीय करों में राज्यों का हिस्सा बढ़ाने तथा केंद्र प्रवर्तित योजनाओं में केंद्र की हिस्सा राशि बढ़ाने सहित अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो