scriptराजनीतिक रोटियां सेकना अच्छी बात नहीं – देवनानी | It is not a good thing to cook political loaves - Devnani | Patrika News

राजनीतिक रोटियां सेकना अच्छी बात नहीं – देवनानी

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2021 06:31:27 pm

Submitted by:

Ashish

राजस्थान विधानसभा में नगरपालिका संशोधन विधेयक 2021 पर बोलते हुए उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने से इसे जनमत जानने के लिए प्रचारित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इन संशोधनों के जरिए सरकार अपने पसंदीदा लोगों को स्थानीय निकायों में लाना चाहती है।

राजस्थान से कांग्रेस की उलटी गिनती शुरू-देवनानी

राजस्थान से कांग्रेस की उलटी गिनती शुरू-देवनानी

 

जयपुर
राजस्थान विधानसभा में नगरपालिका संशोधन विधेयक 2021 पर बोलते हुए उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने से इसे जनमत जानने के लिए प्रचारित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इन संशोधनों के जरिए सरकार अपने पसंदीदा लोगों को स्थानीय निकायों में लाना चाहती है। संशोधन विधेयक के जरिए निकायों को नख और दंत हीन किया जा रहा है। क़रीब सात हजार लोगों का मनोनयन इस संशोधन के बाद होगा। राठौड़ ने प्रवर समिति बनाने की मांग की। नोखा से विधायक बिहारी लाल ने कहा कि संशोधन के जरिए कांग्रेसियों को स्थानीय निकायों में लाने की कोशिश की जा रही है। वहीं विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि ये स्थानीय निकायों को पंगु बनाने की कोशिश है। देवनानी ने कहा कि जिन लोगों को कांग्रेस पार्टी टिकट नहीं दे पाई, या जो हारे हुए लोग हैं उन्हें मनोनयन के जरिए अब ओब्लाइज करने के लिए संशोधन लाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। देवनानी ने कहा कि राजनीतिक रोटियां सेकना अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जीत को ध्यान में रखकर वार्डों का परिसीमन करवाया गया साथ ही जयपुर ग्रेटर और पुष्कर में चुनी हुई समितियों को भंग कर दिया गया।

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि स्वायत शासन विभाग में परिवर्तन करने की जरूरत है। विभाग के पास मैन पावर नहीं है । सैकड़ों मुकदमे न्यायालय में लंबित हैं। विभाग के करोड़ों रुपए फंसे हुए हैं। लोढ़ा ने जिला स्तर पर विभागीय एक विभाग विभागीय अधिकारी नियुक्त करने की मांग की । साथ ही उन्होंने शिकायत भी की कि मास्टर प्लान के अनुसार काम नहीं किया जा रहा है। चौमूं से विधायक रामलाल शर्मा ने कहां कि राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए नगर पालिका संशोधन विधेयक लेकर आए गए हैं उन्होंने इससे जन्नत के लिए प्रचारित करने की मांग रखी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो