scriptपंडित के स्थान पर विदर्भ क्रिकेट टीम के कोच हो सकते हैं जाफर | Jaffer can be the coach of Vidarbha cricket team in place of Pandit | Patrika News

पंडित के स्थान पर विदर्भ क्रिकेट टीम के कोच हो सकते हैं जाफर

locationजयपुरPublished: Mar 26, 2020 07:54:10 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

विदर्भ को दो बार रणजी ट्रॉफी और दो बार ईरानी ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले कोच चंद्रकांत पंडित के अच्छे दोस्त तथा हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर उनका स्थान ले सकते हैं।

jaipur

पंडित के स्थान पर विदर्भ क्रिकेट टीम के कोच हो सकते हैं जाफर

नई दिल्ली. विदर्भ को दो बार रणजी ट्रॉफी और दो बार ईरानी ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले कोच चंद्रकांत पंडित ने टीम क साथ छोड़ दिया है और अब पंडित के अच्छे दोस्त तथा हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर उनका स्थान ले सकते हैं। जाफर वो इंसान हैं, जिन्होंने पंडित के साथ मिलकर विदर्भ की किस्मत बदली। जाफर ने अपने करियर के आखिरी साल विदर्भ से ही क्रिकेट खेली। विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) के एक सूत्र के अनुसार जाफर ने संन्यास के बाद कोचिंग की इच्छा जताई थी। विदर्भ के साथ उनका अलग लगाव रहा है और इसी कारण उनके बतौर कोच विदर्भ लौटने की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता। साथ ही खिलाडिय़ों के बीच उनका बड़ा सम्मान है।
सूत्र ने कहा, “पंडित चले गए हैं। उनके स्थान पर वसीम जाफर आ सकते हैं। जाफर ने हाल ही में संन्यास लेने के बाद कहा भी था कि वह कोचिंग करेंगे और ऐसे में विदर्भ के साथ वह इसकी शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि अभी औपचारिक तौर पर वीसीए में कुछ भी नहीं हुआ है लेकिन खिलाडियों और अधिकारियो के बीच जाफर के अच्छे रेपुटेशन को देखते हुए इस सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता।” जाफर बांग्लादेश टीम के साथ बल्लेबाजी कोच के तौर पर भी काम कर चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें बल्लेबाजी कोच के तौर पर टीम में शामिल किया हैं। जाफर से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक आधिकारिक तौर पर विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) से कुछ प्रस्ताव नहीं मिला है और न ही उनकी वीसीए में किसी अधिकारी से बात हुई। जाफर ने आईएएनएस से कहा, “मुझे अभी तक वीसीए से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है और ना ही मेरी वीसीए में बात हुई। अगर प्रस्ताव मिलता है तो बिल्कुल इसके बारे में सोचेंगे, लेकिन अभी तक कुछ नहीं है।” वहीं वीसीए के अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने कहा, “हम अभी भी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, अभी हमने सोचा नहीं कि कौन होगा।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो