पीएसएसटी के लिए आवेदन 25 अक्टूबर तक

Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit University

By: Rakhi Hajela

Published: 14 Oct 2021, 07:42 PM IST


संस्कृत विश्‍वविद्यालय ने आवेदन तिथि बढ़ाई

जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्‍वविद्यालय ने प्री शिक्षा शास्त्री टेस्ट (पीएसएसटी) के लिए आवेदन करने की तिथि 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। पीएसएसटी समन्वक उमेद सिंह ने बताया कि प्री—शिक्षाशास्त्री, प्री—शास्त्री—शिक्षाशास्त्री (चार वर्षीय) एवं प्री—शिक्षाचार्य 2021 टेस्ट के लिए विद्यार्थी 25 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

रूफटॉप पर होंगी देश भर की कला एवं संस्कृति से जुड़ी वर्कशॉप्स
कलाकारों की वैकल्पिक आजीविका में बनेगा सहायक
राजस्थान स्टूडियो बनेगा अब रूफटॉप का अभिन्न अंग

जयपुर। राजस्थान की कला और संस्कृति के क्षेत्र में पिछले दो वर्षों से सक्रिय रूप से कार्यरत राजस्थान स्टूडियो अब रूफटॉप का अंग बनने जा रहा है। प्रदेश की कला संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। स्टूडियो के फाउंडर कार्तिक गग्गर ने बताया कि रूफटॉप एप कलाकारों की वैकल्पिक आजीविका में भी सहायक बनेगा। इस प्लेटफॉर्म पर आयोजित ऑनलाइन और ऑफलाइन आर्ट एक्सपीरियंस के माध्यम से प्रदेश के कलाकारों और शिल्पकारों को ना केवल आर्थिक संबल मिलेगा बल्कि यह कला की निरंतरता को बनाए रखने में भी सहायक सिद्ध होगा। यह ऐप देश की समृद्ध संस्कृति एवं विरासत को गहराई से जानने तथा समझने में भी सहायक सिद्ध होगा।
रूफटॉप एक ऐसा एप है जिसमें देश भर की कला एवं संस्कृति पर आधारित वर्कशॉप्स एवं कोर्सेज एक स्थान पर कलाप्रेमियों के लिए उपलब्ध होंगे। इसके माध्यम से कलाकार परस्पर संवाद कर सकेंगे और कला के विद्यार्थी इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से निपुण कलाकारों से अपनी जिज्ञासा एवं प्रश्नों का समाधान तलाश सकेंगे।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned