scriptJagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit University | तीन नकलची परीक्षार्थी पकड़े | Patrika News

तीन नकलची परीक्षार्थी पकड़े

Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit Universityपरीक्षा में नकल करने वाले विद्यार्थियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करेगा।

जयपुर

Published: December 22, 2021 08:23:32 pm

परीक्षा में गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ कार्यवाही करेगा संस्कृत विश्वविद्यालय
निवाई के सेवानंद महाविद्यालय में तीन नकलची परीक्षार्थी पकड़े
जयपुर। जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय परीक्षा में नकल करने वाले विद्यार्थियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करेगा। बुधवार को कुलपति डॉ. अनुला मौर्य के निर्देश पर विश्वविद्यालय द्वारा गठित उडऩदस्ते ने निवाई के सेवानंद महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। महाविद्यालय में नकल करते हुए पाए जाने पर तीन परीक्षार्थियों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। महाविद्यालय में पीजीडीवाईटी परीक्षा के दौरान मिली खामियों की सूचना पर कुलपति ने गहरी नाराजगी जताते हुए परीक्षा नियंत्रक को महाविद्यालय के विरुद्ध तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कुलपति डॉ. मौर्य ने कहा कि विश्वविद्यालय की परीक्षा की पारदर्शिता और पवित्रता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों के औचक निरीक्षण करने के आदेश कुलपति ने जारी किए।
तीन नकलची परीक्षार्थी पकड़े
तीन नकलची परीक्षार्थी पकड़े
स्टूडेंट्स को सिखाए व्यवसाय प्रबंधन के गुर
बैंकिंग एंड बिजनेस कार्निवाल आयोजित
जयपुर। पूर्णिमा विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट की ओर से बुधवार को बीबीए के छात्रों के लिए बैंकिंग और बिजनेस कार्निवल का आयोजन किया जिसमें 300 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। कार्निवल में बैंकिंग कार्य प्रणाली के प्रदर्शन के साथ बिजनेस गेम्स,फूड कोर्ट,काउंटिंग फाइनेंस, ऑपरेशंस, टेक्सेशन आदि के जरिए छात्रों को व्यवसाय
प्रबंधन की जानकारी दी गई। इस अवसर पर पूर्णिमा विश्वविद्यालय के डायरेक्टर राहुल सिंघी ने छात्रों से रूबरू बात कर बिजनेस मैनेजमेंट के विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यवसाय को शुरू करना और इसे पेशेवर रूप मेंचलाना एक बहुत बड़ा काम है। विभिन्न कंपनियां, चाहे सरकारी हों या निजी, एक अच्छे व्यवसाय प्रशासक की तलाश में रहती हैं, जो उनके व्यवसाय को ठीक से आगे बढ़ा सके। किसी भी व्यवसाय को चलाने के लिए अच्छा प्रबंधन कौशल होना बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने छात्रों के बिजनेस गेम्स को भी देखा और सराहा। इस अवसर पर विश्व विद्यालय के उप कुलपति एस सी पाधे भी साथ थे। बीबीए की विभागाध्यक्ष डॉ मोनिका ओझा खत्री ने बताया कि यह कार्निवल छात्रों में एंटरप्रेन्योरशिप की मानसिकता विकसित करने के लिए लॉन्च किया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.