scriptसंस्कृत विश्वविद्यालय में हो रहे नवाचार को मंत्री ने सराहा | Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit University | Patrika News

संस्कृत विश्वविद्यालय में हो रहे नवाचार को मंत्री ने सराहा

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2022 07:36:15 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit University की कुलपति डॉ.अनुला मौर्य ने राजभवन जाकर राज्यपाल कलराज मिश्र से भेंट की। कुलपति ने उन्हें 19 जनवरी को हुए विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का स्मृति चिह्न भेंट किया।

संस्कृत विश्वविद्यालय में हो रहे नवाचार को मंत्री ने सराहा

संस्कृत विश्वविद्यालय में हो रहे नवाचार को मंत्री ने सराहा


कुलपति ने राज्यपाल और संस्कृत मंत्री से की भेंट

जयपुर।Jagadguru Ramanandacharya Rajasthan Sanskrit University की कुलपति डॉ.अनुला मौर्य ने राजभवन जाकर राज्यपाल कलराज मिश्र से भेंट की। कुलपति ने उन्हें 19 जनवरी को हुए विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का स्मृति चिह्न भेंट किया। कुलपति ने बताया कि राज्यपाल ने विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की प्रशंसा की है।
शनिवार को कुलपति डॉ. अनुला मौर्य ने संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला से मुलाकात कर उन्हें विश्वविद्यालय में हो रहे नवाचार से अवगत कराया। कुलपति ने उन्हें विश्वविद्यालय में वैज्ञानिक विधि से स्थापित की जा रही नवग्रह और नक्षत्र वाटिका की जानकारी दी। योग विज्ञान और शास्त्रों के वैज्ञानिक अध्ययन पर हो रहे अनुसंधान कार्य के बारे में विस्तार से बताया। कुलपति ने उन्हें विश्वविद्यालय में शैक्षणिक, शिक्षणेतर गतिविधियों और विकास कार्यों से अवगत कराया। कुलपति ने संस्कृत शिक्षा मंत्री को यह जानकारी भी दी कि विश्वविद्यालय के शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ अभी तक नहीं मिल सका है इसलिए शिक्षकों को इसका लाभ तुरंत दिया जाए। इस अवसर पर कार्यपरिषद सदस्य प्रो. रामकिशोर शास्त्री भी उपस्थित रहे।
स्ट्रेस और ओवरथिंकिंग पर पूछे सवाल
कार्यशाला और संवाद सत्र का आयोजन
जयपुर। कनोडि़या पीजी महिला महाविद्यालय के अभिव्यक्ति क्लब के तहत एक दिवसीय वक्तव्य कला कौशल कार्यशाला का ऑनलाइन आयोजन किया गया। इसमें प्रशिक्षक अनुश्री दीक्षित ने छात्राओं को रेडियो, टीवी एंकरिंग और मंच संचालन के गुर सिखाए। डॉ. दीप्तिमा शुक्ला,डॉ. सरला शर्मा और डॉ. शीताभ शर्मा ने भी इस कार्यशाला में छात्राओं का मार्गदर्शन किया। इतिहास विभाग की ओर से आयोजित ‘सीड टू सक्सेसÓ ऑनलाइन सत्र में मुंबई से लाइफ कोच और कॉरपोरेट ट्रेनर शिवानी जैन ने सक्सेस के लिए ग्रो मॉडल पर छात्रों से चर्चा की साथ ही छात्राओं की ओर से स्ट्रेस और ओवरथिंकिंग आदि विषयों पर पूछे गए प्रश्नों का समाधान भी किया। डॉ. सुमन धानाका ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो