scriptबारिश के बाद जागे जिम्मेदार, बड़े नालों की सफाई शुरू | jaipue news JMC heritage and greater news | Patrika News

बारिश के बाद जागे जिम्मेदार, बड़े नालों की सफाई शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 27, 2021 07:57:37 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

—दुकानों में पानी भरने से जोरावर सिंह गेट पर व्यापारियों ने चार घंटे तक प्रतिष्ठान रखे बंद

बारिश के बाद जागे जिम्मेदार, बड़े नालों की सफाई शुरू

बारिश के बाद जागे जिम्मेदार, बड़े नालों की सफाई शुरू

जयपुर.राजधानी के दोनों नगर निगमों की ओर से नाला सफाई का दावा किया जा रहा था, लेकिन सोमवार की बारिश में साफ हो गया कि नाला सफाई के नाम पर खानापूर्ति ही हुई है। मंगलवार को कई बड़े नालों में जेसीबी उतरीं और नालों की सफाई के नाम पर लीपापोती शुरू हो गई। आमेर रोड स्थित बड़े नाले में दिन भर सफाई चली। इसी तरह कुछ अन्य नालों में भी सफाई हुई।
इधर, नालों की सफाई नहीं होने और बारिश का पानी दुकानों में भरने की वजह से मंगलवार को जोरावर सिंह गेट के आस—पास व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध दर्ज कराया। चार घंटे तक व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। पार्षद विमल अग्रवाल ने कहा कि दो दिन में समस्या का हल नहीं हुआ तो विरोध और तेज किया जाएगा।

बड़े नालों का बुरा हाल
—शहर के नालों को साफ करने के नाम पर पांच करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए हैं। हैरिटेज नगर निगम के आदर्श नगर जोन में करीब सवा करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इसी तरह ग्रेटर नगर निगम के मालवीय नगर जोन में 70 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।
—वहीं, बड़े नालों की बात करें तो स्थिति बहुत खराब है। कई नालों में तो जेसीबी उतारी ही नहीं गईं हैं। इतना ही नहीं, कुछ नालों में बारिश शुरू होने के बाद सफाई का काम शुरू किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो