scriptये क्या, सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने पर जयपुर के अब इस कॉलेज की कश्मीरी छात्राओं ने मनाया जश्न | jaipur | Patrika News

ये क्या, सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने पर जयपुर के अब इस कॉलेज की कश्मीरी छात्राओं ने मनाया जश्न

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2019 11:59:40 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

जयपुर के दिल्ली रोड पर निम्स के बाद महाराजा विनायक ग्लोबल यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्राओं की देशविरोधी करतूत आई सामने
पहला मामला चंदवाजी में तो दूसरा आमेर थाना अंतर्गत

jaipur

jaipur

जयपुर.

दिल्ली रोड स्थित निम्स यूनिवर्सिटी के बाद रविवार रात को अचरोल में महाराजा विनायक ग्लोबल यूनिवर्सिटी में भी कश्मीरी छात्राओं की देश विरोधी हरकत सामने आई है। आरोप है कि विवि की बीडीएस की कश्मीरी छात्राओं ने सीआरपीएफ जवानों पर आत्मघाती हमला करने वाले आतंकी आदिल का फोटो स्टेटस पर लगाकर जश्न मनाया।इस हरकत से गुस्साए अन्य छात्र-छात्राओं ने रविवार रात विवि का गेट बंद कर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और संबंधित कश्मीरी छात्राओं को बर्खास्त कर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। बाद में रात 9बजे आमेर पुलिस मौके पर पहुंची। देर रात तक पुलिस प्रदर्शन करने वाले छात्रों को समझाने का प्रयास करने में जुटी थी। छात्रों ने चेताया कि कार्रवाई नहीं हुई तो विश्वविद्यालय पर सोमवार को फिर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पहले निम्स विश्वविद्यालय में चार कश्मीरी छात्राओं ने सीआरपीएफ पर हमला होने पर जश्न मनाया और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे। बाद में मामले ने तूल पकड़ा तो चंदवाजी थाने में छात्राओं के खिलापु मामला दर्ज कराया गया।
150 से 200 कश्मीरी छात्र-छात्राएं हैं यहां

दिल्ली रोड पर निम्स, महाराजा विनायक सहित अन्य कॉलेजों में करीब 150 से 200 कश्मीरी छात्र व छात्राएं पढ़ रहे हैं। स्थानीय ग्रामिण भी देश विरोधी गतिविधि करने वाले छात्राओं के विरोध में उतर आए हैं। रविवार को भी ग्रामिणों ने निम्स विश्वविद्यालय में पढऩे वाली छात्राओं को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस ने लोगों के आक्रोश को देखते हुए कश्मीरी छात्राओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो