script

पुरातत्व विभाग के कम्प्यूटरों की खरीद में घालमेल,,,टेंडर में ही लिख दिया निर्माता कंपनी का नाम

locationजयपुरPublished: Sep 12, 2020 08:35:29 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

पुरातत्व विभाग के अफसरों में ब्रांड का मोहसात कम्प्यूटर खरीदने के लिए टेंडर में लिखा कम्प्यूटर निर्माता कंपनी विशेष का नामदो दिन बाद हो हल्ला मचा तो सुधारी गलती

ada news

ada news


जयपुर।
पुरातत्व एवं संग्राहलय विभाग की सरकारी खरीद में वहां तैनात अफसरों में कंप्यूटर की एक ब्रांड विशेष कंपनी का मोह देखने कोे मिल रहा है। सात दिन पहले विभाग के अफसरो में सात कंप्यूटर खरीदने के मामले में कंपनी विशेष के कंप्यूटर खरीदने का मोह उजागर हुआ। ब्रांड विशेष के प्रति अफसरों के इस मोह की सूचना उच्च अधिकारियों तक पहंची तो हो खलबली मच गई। आनन फानन में ब्रांड के मोह वाली गलती को अफसरों ने सुधारा और कंपनी विशेष की जगह किसी भी प्रतिष्ठित ब्रांड और कंपनी लिख कर निविदा को दुरुस्त किया।
असल में विभाग में सरकारी कामकाज के लिए पुरातत्व व संग्राहलय निदेशालय स्तर पर सात कंप्यूटरों की खरीद करनी थी। 2 सितंबर को इसके लिए निविदा जारी हुई। निविदा में कंप्यूटर से जुडे अन्य आईटम के नाम लिखे थे। लेकिन कम्प्यूटर की आपूर्ति करने के लिए विशेष ब्रांड का नाम लिखा गया।
बताया जा रहा है कि बीते दिनों अल्बर्ट हॉल स्थित पुरातत्व और संग्राहलय निदेशालय में बारिश का पानी भर गया और अन्य सामान के सामन कंप्यूटर भी बारिश के पानी में भीग गए। इसके बाद कम्पयूटरों की खरीद के लिए ये निविदा जारी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो