script

पुलिस चेतक रोज 1500 वाहनों की तस्दीक करेगी

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2020 12:03:39 am

Submitted by:

Mukesh Sharma

नाकाबंदी के अलावा बदमाश और संदिग्धों पर नजर रखने की कवायद

jaipur

jaipur

जयपुर. राजधानी जयपुर में आए दिन चोरी-लूट की वारदत में बढ़ोत्तरी होने पर सुरक्षा में कुछ बदलाव किया गया है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बुधवार से सभी थानों की चेतक वाहनों को रोज 25-25 संदिग्ध नजर आने वाले वाहनों को चेक करने के निर्देश जारी किए हैं। कमिश्नरेट में 60 पुलिस चेतक वाहन है, जो कुल 1500 वाहनों की तस्दीक कर रोज रिपोर्ट कन्ट्रोल रूम में भिजवाएगी। एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि इसके अलावा नाकाबंदी में तैनात पुलिसकर्मी भी बदमाश व संदिग्धों पर नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि नफरी की कमी को पूरा करने के लिए सुबह और अपराह्न में थाना पुलिस की मदद के लिए पुलिस लाइन से 150-150 जवान उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा रोज शाम को मेट्रो रेल, चारों दुर्घटना थाना और पर्यटक थाना पुलिस भी गश्त में सहयोग करेगी।
दिन में 70 और रात्रि में 60 जगह नाकाबंदी

एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि रोज दिन में 70 जगह स्थान और समय बदलते हुए सख्त नाकाबंदी करवाई जा रही है। जबकि रात्रि में 60 स्थानों पर नाकाबंदी रहती है। कुछ संदिग्ध स्थानों पर नाकाबंदी में 15 से 20 पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। वहीं एक अधिकारी और 6 पुलिसकर्मी नाकाबंदी में तैनात रहते हैं। रात्रि नाकाबंदी में ट्रैफिक पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है।
कुछ दिनों में नतीजा आएगा सामने

पुलिस की नई कवायद का नतीजा कुछ दिनों के बाद पता चलेगा। शहर में अपराध पर लगाम लगती है या फिर अपराधी बेलगाम वारदात करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो