scriptपुलिस की नींद उड़ाने वाली कुख्यात चोर गैंग पकड़ी, 7 गिरफ्तार | jaipur | Patrika News

पुलिस की नींद उड़ाने वाली कुख्यात चोर गैंग पकड़ी, 7 गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Dec 22, 2020 08:51:34 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

इनमें चोरी का माल खरीदने वाले दो भी शामिल, माल ले जाने के लिए जयपुर शहर से चोरी कर ले गए पिकअप

jaipur

jaipur

जयपुर. जयपुर ग्रामीण थाना पुलिस ने दुकानों के शटर ऊंचा कर सामान चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में चोरी का माल खरीदने वाले दो लोग भी शामिल है। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में चोरी का सामान भी बरामद किया गया है। गैंग ने जोबनेर, फुलेरा और नरेना में कई वारदात को अंजाम दिया।
पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि नरेना, जोबनेर और फुलेरा में परचून की दुकानों के ताले तोड़ सामान चोरी करने वाली गैंग को पकडऩे के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्ञानप्रकाश नवल के निर्देश में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने चालानशुदा चोरी की वारदात करने वाली गैंग की जानकारी जुटाई, तब सामने आया कि कुख्यात नकबजन मूलचंद जाट और उसका भाई कमलेश वारदात को अंजाम दे सकते हैं। टीम ने फुलेरा के आकोदा निवासी मूलचंद जाट, फुलेरा के मनोहरपुरा निवासी फूलचंद मीणा, नागौर के मारोठ निवासी भागचंद मीणा और उनकी निशानदेही से चोरी का माल खरीदने वाले फुलेरा के आकोदा निवासी मदन जाट को गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ के बाद भारी मात्रा में चोरी का माल भी बरामद किया।
दूसरी टीम ने पकड़े अन्य साथी

पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि नरेना थाना पुलिस की टीम ने फुलेरा के खेडीराम निवासी दीपक बलाई और संजय वर्मा को पकड़ा। आरोपियों ने मूलचंद जाट के साथ चोरी करना कबूल किया। आरोपी दीपक और मूलचंद दोस्त हैं। साथ में शराब पार्टी करते हैं। मूलचंद के कहने पर दीपक चोरी का माल रखने के लिए जयपुर शहर स्थित दो सौ फीट एक्सप्रेस हाइवे से पिकअप चोरी कर ले गया। फिर नरेना से परचून की दुकान से सामान चोरी कर फुलेरा के रोजडी स्थित सरपंच की ढाणी निवासी राजू चौधरी की पड़ासौली गठवाल होटल पर उसको सामान बेच दिया। चोरी का पता होने के बावजूद सामान खरीदने के मामले में राजू चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी शर्मा ने चोरी की गैंग और सामान खरीदने वालों का खुलासा करने वाले 13 पुलिसकर्मियों को प्रशंसा पत्र व नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो