scriptएफएसएल सुरंग में पहुंची तो चौंक गई, तीस-तीस किलो चांदी की दो सिल्ली बरामद! | jaipur | Patrika News

एफएसएल सुरंग में पहुंची तो चौंक गई, तीस-तीस किलो चांदी की दो सिल्ली बरामद!

locationजयपुरPublished: Feb 28, 2021 09:34:11 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

सीसीटीवी कैमरे से बेसमेंट में बक्से की लोकेशन देखने के लिए खोदी छोटी सुरंग, एफएसएल ने खुदाई के बाद कहा, चोरों ने 12 फीट जमीन में नीचे गहरी और 25 फीट लंबी खोदी सुरंग

eb34c5aa-b66c-499f-9aa5-240da2bc865e.jpg
जयपुर. वैशाली नगर में डॉ. सुनीत सोनी के घर चोरी के मामले में पुलिस को कुछ सफलता हाथ लगी है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने तीस-तीस किलो चांदी की दो सिल्ली बरामद की है। बताया जाता है कि बनवारी जांगिड़ की निशानदेही से सिल्ली बरामद की गई। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पकड़े गए संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है।
उधर, मोटी चांदी चोरी करने के लिए सराफा कारोबारी शेखर अग्रवाल ने फूंक-फूंककर चाल चली। एफएसएल ने तस्दीक के बाद बताया कि मकान के पीछे गैलेरी में से अन्य छोटी सुरंग सीसीटीवी कैमरे के लिए खोदी गई। बेसमेंट में फर्नीचर के पीछे से छोटे सीसीटीवी कैमरे से लोकेशन देखी गई। इसके बाद कमरे में से बड़ी सुरंग खोदी गई। वैशाली नगर थाने के उपनिरीक्षक भगवत रविवार सुबह 10 बजे दो मजदूरों के साथ वारदात के लिए 87 लाख रुपए में खरीदे गए मकान पर पहुंचे। मजदूरों ने दोपहर एक बजे तक सुरंग से मिट्टी निकाली। रविवार दोपहर 12 बजे एफएसएल के उपनिदेशक डॉ. राजवीर, डॉ. मुकेश शर्मा फिजिक्स एक्सपर्ट, वरिष्ठ वैज्ञानिक सुनील कुमार सिंघल, कनिष्ठ वैज्ञानिक सहायक जीपी पाठक और कमलेश कुमार लखेरा मौके पर पहुंचे। वैज्ञानिकों ने सुरंग में उतरकर और उसकी नाप कर बताया कि वारदात के लिए भूतल से करीब 12 फीट नीचे गहरी और 25 फीट लंबी सुरंग खोदी गई।
परिचित के जरिए लाए मजदूर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में बनवारी जांगिड़ ने बताया कि सुरंग खुदाई के लिए मजदूर मंडी से मजदूर नहीं लेकर आए। शेखर एक परिचित के जरिए खुदाई के लिए मजदूर लेकर आया था। चार मजदूर काम करते थे।
बेसमेंट सहित पांच मंजिला मकान को हुआ खतरा

डॉ. सुनीत सोनी के बेसमेंट में सुरंग से प्रवेश करने पर पानी का टैंक सामने आ गया। तब सुरंग को टैंक के सहारे करीब पांच फीट मोड़ दी और फिर टैंक की दीवार घूमने पर उसके सहारे चांदी रखे बॉक्स तक सुरंग खोदी गई। टैंक में पानी का दबाव बढऩे पर दीवार टूटने की संभावना है। इससे मिट्टी धंसने से डॉ. सुनीत और पड़ोस के मकान को भी खतरा हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो