scriptआरयूएचएस के डॉक्टर रमेश के जज्बे को सैल्यूट : युवाओं को कर रहे प्रेरित | jaipur | Patrika News

आरयूएचएस के डॉक्टर रमेश के जज्बे को सैल्यूट : युवाओं को कर रहे प्रेरित

locationजयपुरPublished: May 09, 2021 10:27:07 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

संगठित होकर युवा कॉलोनी या गांव में छह सात बेड का एक कोविड़ सेंटर बनाए, हॉस्पिटल के आस-पास क्षेत्र में ड्यूटी समय के अलावा वहां पहुंचकर नि:शुल्क सेवा देने की बात कही, आरयूएचएस में इमरजेंसी, ओपीडी और डे केयर के इंचार्ज है डॉ. रमेश

123.jpg

jaipur

जयपुर. राजस्थान के सबसे बड़े कोविड़ हॉस्पिटल आरयूएचएस में मरीजों से वसूली कर सुविधाएं देने के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं आरयूएचएस के सह आचार्य डॉ. रमेश शर्मा ने कॉलोनियों और युवाओं से महामारी से लडऩे के लिए आगे आने की अपील की है। डॉ. रमेश ने राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान की सराहना की और कहा कि इस महामारी में किसी ना किसी का परिचित, रिश्तेदार या फिर परिजन चपेट में आ रहा है। खासतौर पर युवाओं को (संगठन भी) जाति, धर्म भूलाकर एकज जुट होकर महामारी से महामुकाबला करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कॉलोनी या फिर गांवों में युवा या संगठनों की तरफ से छह सात बेड का कोविड़ सेंटर बनाना चाहिए। यहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर और दवा भी उपलब्ध रखें, ताकि जरूरत पडऩे पर किसी भी मरीज को सबसे पहले वहां पर प्राथमिक उपचार दिया जा सके। शहर के अस्पतालों में जगह नहीं है और परिजन मरीज को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल लेकर दौड़ रहे हैं। मरीज को इस भागदौड़ से बचाने के लिए कोविड़ सेंटर बहुत जरूरी हैं।
नजदीकी क्षेत्र में नि:शुल्क सेवा दूंगा

डॉ. रमेश शर्मा ने बताया कि आरयूएचएस हॉस्पिटल के नजदीक सांगानेर, मुहाना और बगरू क्षेत्र में कोई भी संगठन कोविड़ सेंटर शुरू करता है। तब सरकारी ड्यूटी समय के अलावा उक्त कोविड़ सेंटर में मरीजों को देखने के लिए नि:शुल्क अपनी सेवाएं देंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान पत्रिका की पहल पर कई जगह कोविड़ सेंटर खुले, जो मरीजों की जान बचाने के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर डॉ. रमेश शर्मा ने यह अपील भी की है, जिसकी काफी सराहना हो रही है। चिकित्सक अपने आस-पास के क्षेत्र में इस तहर लोगों को प्रोत्साहित करें तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो