scriptपुलिस का मनोबल बढ़ाने को खोला कन्ट्रोल रूम | jaipur | Patrika News

पुलिस का मनोबल बढ़ाने को खोला कन्ट्रोल रूम

locationजयपुरPublished: May 12, 2021 10:13:08 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी और उनके परिवार की करेंगे मदद, ताकि ड्यूटी पर प्रभाव नहीं पड़े, जयपुर शहर में 170 से अधिक, ग्रामीण 48 पुलिसकर्मी पॉजिटिव हुए

jaipur

jaipur rural

जयपुर. कोविड़ गाइडलाइन की पालना में तैनात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। वहीं बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों परिजन भी पॉजिटिव होकर गंभीर हैं। इससे पुलिसकर्मियों में तनाव भी बढ़ रहा है। जयपुर शहर में 170 और जयपुर ग्रामीण में 48 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं। पुलिसकर्मियों का तनाव दूर करने के लिए उन्हें और उनके परिनज को समय रहते उचित इलाज मिल सके। इसके लिए जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने हमारे लोगों का ध्यान रखना है नाम से अभियान चलाया और कन्ट्रोल रूम की स्थापना की है। जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि इसके नॉडल अधिकारी एएसपी धर्मेन्द्र कुमार यादव को बनाया गया है। दूरभाष नंबर और वाट्सऐप के जरिए पुलिसकर्मी स्वयं और परिवार की बीमारी के संबंध में जानकारी दे सकेंगे और कन्ट्रोल रूम से उनके इलाज की पुख्ता व्यवस्था की जाएगी।
कोविड़ में यह ड्यूटी

फ्लैग मार्च, गश्त, नाकाबंदी चेकिंग, रूट मार्च, लोगों को जागरूक करने के साथ अन्य कई काम करने पड़ रहे हैं

यह काम करेगा कन्ट्रोल रूम

एएसपी धर्मेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी या फिर उसके पॉजिटिव हुए परिजन को लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराने, ऑक्सीजन बेड दिलाने, रेमडेसिवर इंजेक्शन दिलाने सहित इलाज से संबंधित पूरी मदद की जाएगी। इस संबंध में संबंधित एसएचओ और उपअधीक्षक के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से निगरानी रखी जाएगी।

— —

सूचना मिलने पर कोरोना पॉजिटिव आए पुलिसकर्मी और उनके परिवार की कमिश्नरेट की तरफ से पूरी मदद की जा रही है। पुलिसकर्मी कमिश्नरेट अधिकारियों को इलाज के संबंध में उचित व्यवस्था नहीं होने पर अवगत करवा सकते हैं। उनकी समस्या का प्राथमिकता से निस्तारण करवाया जाएगा।
राहुल प्रकाश, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, जयपुर कमिश्नरेट

ट्रेंडिंग वीडियो