लूट की तीन वारदात की, दो गिरफ्तार


95 हजार रुपए बरामद

By: Mukesh Sharma

Published: 09 Sep 2021, 10:05 PM IST

जयपुर. रामनगरिया थाना पुलिस ने एक के बाद एक तीन लूट की वारदात करने वाले दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियो से लूट के 95 हजार रुपए भी बरामद किए हैं। थानाधिकारी पुरुषोत्तम मेहरिया ने बताया कि सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर निवासी विकास मीना और दौसा के लालसोट निवासी अखिलेश चारण को गिरफ्तार किया है। लूट के संबंध में अलग-अलग तीन पीडि़त लोगों ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

पहली रिपोर्ट इन्होंने करवाई

रामनगरिया थाने में मिलन सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट में बताया कि 24 अगस्त की रात्रि को घर जा रहा था। बाइक सवार कुछ लोगों ने मदद करने का बहाना बनाकर पीडि़त की गाड़ी को रुकवा लिया। तभी बदमाशों ने कार की चाबी निकाल पीडि़त को नीचे उतार लिया। पीछे से अन्य कार में आए बदमाशों ने पीडि़त का मुंह बंद कर वाहन में जबरन बैठा लिया और कोटा हाइवे की तरफ ले गए। बदमाशों ने पीडि़त से एक लाख रुपए की मांग की। रुपए नहीं होना बताया तो 21 हजार रुपए यूपीआई पेमेंट करवाया। पीडि़त की घड़ी भी ले ली और अक्षयपात्र मंदिर के पास छोड़ गए।

दूसरी व तीसरी वारदात में इनको बनाया शिकार

प्रताप नगर थाने में 26 अगस्त को मोहित सतनामी रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्र्ट में बताया कि घोड़ा सर्किल पर फाइबर केबल चैक कर रहा था। तभी कार में आए चार बदमाश उसे गाड़ी में बिठाकर शिवदासपुरा ले गए और खाते में से 72 हजार रुपए का यूपीआई पेमेन्ट करवा लिया। इसके बाद वह प्रताप नगर छोड़ गए। इसी प्रकार 28 अगस्त को राहुल शर्मा ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट में बताया कि कार से पनोरमा चौराहे की तरफ आ रहा था। लघुशंका के लिए रुककर वापस कार में बैठ रहा था, तभी पीछे से आई कार में पांच छह लोग नीचे उतरे। पीडि़त के साथ मारपीट कर आंखों पर पट्टी बांधकर खुद की कार में जबरन ले गए। पीडि़त की गाड़ी में रखे 2.50 लाख रुपए निकाल लिए थे। पीडि़त की सोने की एक चेन, दो अंगूठी, एक मोबाइल, पर्स में रखा एटीएम व अन्य दस्तावेज भी ले गए।

Mukesh Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned