scriptस्कूल के वाट्सऐप ग्रुप पर डाला अश्लील वीडियो | jaipur | Patrika News

स्कूल के वाट्सऐप ग्रुप पर डाला अश्लील वीडियो

locationजयपुरPublished: Sep 19, 2021 07:45:35 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

5वीं कक्षा के छात्र के पिता की करतूत, आरोपी गिरफ्तार

Police strict on the highway after losing two soldiers

Police strict on the highway after losing two soldiers

जयपुर. मुहाना थाना अंतर्गत कल्याणपुरा सरकारी स्कूल के एक वाट्सऐप ग्रुप में 10 अश्लील वीडियो डालने से सनसनी फैल गई। स्कूल प्रशासन ने पड़ताल की तो 5वीं कक्षा में पढऩे वाली एक छात्रा के पिता की करतूत निकली। गु्रप में स्कूल शिक्षकों के साथ स्कूल की एक कक्षा के छात्र-छात्राएं और उनके परिजन उक्त वाट्सऐप ग्रुप से जुड़े थे। बच्चों के परिजनों ने भी आपत्ति जताई। स्कूल प्रशासन ने आरोपी शब्बीर अली के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने अनुसंधान के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी लखन खटाना ने बताया कि आरोपी ने कुछ दिन पहले ही बेटी को पढऩे के लिए दूसरा मोबाइल दिलवा दिया था। लेकिन खुद भी अश्लील वीडियो डालने वाले नंबर के जरिए स्कूल के ग्रुप में जुड़ा रहा। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह किसी अन्य व्यक्ति को अश्लील वीडियो भेज रहा था, जो स्कूल ग्रुप में चले गए। आरोपी ने दस अश्लील वीडियो क्लिपिंग डाली थी। स्कूल प्रशासन ने बच्चों को होमवर्क देने और पढऩे के लिए उक्त वाट्सऐप ग्रुप बना रखा था।
पहले भी आ चुके ऐसे मामले

वैशाली नगर में एक स्कूली छात्र ने ऑनलाइन कक्षा में पढऩे के दौरान पोर्न फिल्म चला दी थी। इसको लेकर स्कूल प्रशासन ने चित्रकूट थाने में शिकायत दी थी। इसी प्रकार एक अन्य स्कूल के वाट्सऐप ग्रुप पर एक अश्लील फोटो डालने का मामला सामने आया था।
मोबाइल में अश्लील वीडियो रखना अपराध

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रानिक गेजेट्स में अश्लील वीडियो मिलना ही अपराध है। किसी भी व्यक्ति के मोबाइल, लेपटॉप व अन्य डिवाइस में अश्लील वीडियो, पोर्न फिल्म मिलने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार भी किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो