scriptबगरू एसएचओ 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार | jaipur | Patrika News

बगरू एसएचओ 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2021 08:27:02 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

थाने के चेम्बर में रिश्वत की राशि लेकर बुलाया, पीडि़त ने 10 हजार रुपए दिए तो कहा 21 हजार में बात हुई थी, कांस्टेबल के जरिए पीडि़त व्यापारी से 10 दिन पहले 15 हजार वसूले थे
 

Gujarat/भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की कोशिश: आठ महीने में  56 करोड से अधिक की बेनामी संपत्ति जब्त

Clipart


जयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को कमिश्नरेट पुलिस के बगरू एसएचओ रतनलाल को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी एसएचओ रिश्वत की यह राशि थाने के अंदर खुद के चेम्बर में ही ले रहा था। एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि सात दिन पहले बगरू रीको औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री मालिक घनश्याम ने इस संबंध में शिकायत दी। शिकायत में बताया कि एक व्यापारी से तकिए और गद्दे बनाने का कच्चा माल लिया था। लेकिन कोरोना के चलते रुपए नहीं दे पाया। अब धीरे-धीरे व्यापारी के रुपए चुका रहा था। लेकिन व्यापारी ने पीडि़त के खिलाफ बगरू थाने में परिवाद दर्ज करवाया। परिवाद की जांच के बहाने एसएचओ रिश्वत की मांग कर रहे हैं। दस दिन पहले बगरू थाने के एक कांस्टेबल को भेजकर 15 हजार रुपए मंगवाए थे। लेकिन अब 25 हजार रुपए रिश्वत और मांग रहे हैं। टै्रप की कार्रवाई एसीबी के एएसपी बजरंग सिंह को सौंपी गई।
सत्यापन में 10 हजार रुपए की रकम

एसीबी ने शिकायत मिलने के अगले दिन रिश्वत मांगने का सत्यापन किया। पीडि़त सत्यापन के दौरान एसएचओ रतनलाल से मिला। एसएचओ ने रुपयों की मांग की, लेकिन पीडि़त ने 10 हजार रुपए तक ही व्यवस्था करने की बात कही। तब पीडि़त के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने की एवज में सौदा 10 हजार रुपए में तय कर लिया। पीडि़त गुरुवार को रिश्वत के 10 हजार रुपए लेकर थाने पहुंचा। एसएचओ ने कहा कि 21 हजार रुपए में बात हुई थी, दस हजार रुपए ही क्यों लेकर आए हो। पीडि़त ने 10 हजार रुपए में सौदा तय होना बताया, तब रिश्वत की राशि एक लिफाफे में डलवाकर रखवा ली। तभी एसीबी ने आरोपी एसएचओ रतनलाल को पकड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो