scriptजयपुर को लूट का अड्डा बनाया : करीब 400 वारदात की, पहली बार पकड़ में आई तीन गैंग, 12 गिरफ्तार | jaipur | Patrika News

जयपुर को लूट का अड्डा बनाया : करीब 400 वारदात की, पहली बार पकड़ में आई तीन गैंग, 12 गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2021 07:18:05 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

सबसे अधिक वारदात वेश्यावृत्ति के लिए लड़की भेजकर ग्राहकों को लूटने की, करीब 25 मुकदमे दर्ज हैं जयपुर में

jaipur

jaipur

जयपुर. कमिश्नरेट पुलिस ने राजधानी में करीब 400 लूट की वारदात को अंजाम देने वाली तीन गैंग के 12 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा जयपुर में कार, पेट्रोल पंप और राहगीरों से लूट के करीब 25 मामले दर्ज हैं। लेकिन आरोपी पहली बार पकड़ में आए हैं। गैंग सबसे अधिक वारदात वेश्यावृत्ति के लिए लड़की को भेजकर ग्राहकों के साथ करती है, जिससे बदनामी के डर से ग्राहक मुकदमा भी दर्ज नहीं करवाते हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि वेश्यावृत्ति की आड़ में करीब 350 से अधिक वारदात करना कबूला है, जिनमें 200 से अधिक वारदात ट्रक चालकों के साथ की है।
हाइवे पर लड़की खड़ी करके चालकों को लूटते

गैंग के सदस्य मुख्यत: दिल्ली और अजमेर रोड स्थित हाइवे पर रात को अकेली लड़की को खड़ा कर देते। लड़की ट्रक चालकों को इशारा कर रुकवाती और वेश्यावृत्ति के लिए तैयार करती। सौदा तय होने पर ट्रक चालक लड़की को कैबिन में बैठाने लगता, तभी गैंग के अन्य सदस्य वहां पहुंच जाते और चालक का अश्लील वीडियो बनाकर उससे मारपीट करते। धमकी देकर चालक से रुपए लूट ले जाते और लड़की को अपने साथ ले जाते। तीनों गैंग जयपुर में करीब इस तरह की रोज चार पांच वारदात को अंजाम दे रही थी।
होटल में ग्राहक व कार चालकों से लूट

गैंग ऑनलाइन वेश्यावृत्ति के लिए ग्राहकों को तलाशती है। ग्राहक की डिमांड पर लड़की को लेकर होटल या फिर ग्राहक की कार तक पहुंचाते हैं। लड़की भेजने से पहले ग्राहक से एडवांश रुपए ले लेते हैं, फिर ग्राहक से मारपीट कर लड़की को लेकर भाग जाते। आरोपियों ने इस तरह की करीब डेढ़ सौ वारदात करना कबूला है।
अन्य लूट में यह वारदात

टैक्सी कार किराए से लेकर चालक को बंधक बनाकर वाहन लूटना, ट्रैक्टर लूटना, शराब ठेकों से शराब की पेटियां चोरी करना, फाइनेंस कंपनी के एजेंट से रुपए लूटने की वारदत करते हैं। पकड़ा गया एक गिरोह लूटी हुई कार को 50 हजार रुपए में दूसरे गिरोह को बेच देता है। पुलिस ने आरोपियों के पास लूट की तीन चार कार भी बरामद की है। सबसे अधिक वारदात नैनपाल सिंह उर्फ लाला सिंह गैंग ने की है।
इस गैंग के यह सदस्य गिरफ्तार

– नैनपाल सिंह उर्फ लाला ङ्क्षसह गैंग : नागौर के परबतसर निवासी सरगना नैनपाल गैंग में आठ सदस्य हैं। पुलिस ने इनमें सरगना सहित कालवाड़ रोड स्थित गोविंदपुरा निवासी अंकित उर्फ घोडा स्वामी, परबतसर निवासी ओम ङ्क्षसह, सीकर के राजपुरा निवासी बल्लू राजपुरा और किशन को गिरफ्तार किया।
– दिनेश सामोता गैंग : जयपुर ग्रामीण के फुलेरा निवासी सरगना दिनेश सामोता सहित जोबनेर के बोराज निवासी जितेन्द्र यादव, फुलेरा के अमीपुरा निवासी कानाराम जाट, जेतपुरा निवासी अशोक नायक, दीपू वर्मा व मौजमाबाद निवासी अमरचंद जाट को गिरफ्तार किया।
– दीपू सिंह उर्फ राज सिंह गैंग : चाकसू के किशनपुरा निवासी गैंग के सरगना दीपू सिंह को गिरफ्तार किया। दीपू गैंग में दिनेश सामोता गैंग के सदस्य भी जुड़े हुए थे।
इनकी तलाश
दीपू गैंग के मुकेश, नरेन्द्र, नैनपाल गैंग के रोहित उर्फ रोहिताश, विष्णु प्रताप सिंह और जीतू नैणिया की तलाश है।


गिरफ्तारी में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका

डीसीपी ऋचा तोमर, एडिशनल डीसीपी रामसिंह, जिला विशेष टीम पश्चिम के प्रभारी जितेन्द्र सिंह, भांकरोटा थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह, बगरू थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण व कांस्टेबल इस्लाम, दिनेश शर्मा, कर्ण सिंह, रामचरण, कमलेश कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो