scriptऑपरेशन क्लीन स्वीप : 4 थाना क्षेत्रों में 5 मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार | jaipur | Patrika News

ऑपरेशन क्लीन स्वीप : 4 थाना क्षेत्रों में 5 मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2021 09:20:50 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

11 किलो 75 ग्राम गांजा, 130 ग्राम अफीम व 3 बाइक बरामद

jaipur

jaipur

जयपुर. कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने चार थाना क्षेत्रों में पांच मादक पदार्थ तस्करों को स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 11 किलो 75 ग्राम गांजा, 130 ग्राम अफीम, एक लोडिंग टेम्पू व 3 बाइक बरामद है। एडिशनल डीसीपी सुलेश चौधरी ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने वैशाली नगर, हरमाड़ा, मुरलीपुरा और मालवीय नगर में यह कार्रवाई की। तस्करी के मामले में पश्चिम बंगाल स्थित कूच बिहार निवासी अजय बर्मन, उत्तर प्रदेश के भदोही निवासी कैलाशचंद गौड, झुंझुनूं के उदयपुरवाटी निवासी मूला उर्फ मूलचंद, नागौर के मकराना निवासी जितेन्द्र सिंह व नागौर के गच्छीपुरा निवासी राम कुवा को गिरफ्तार किया।
एक किलो पर 8 हजार रुपए कमाता

पुलिस पूछताछ में आरोपी अजय बर्मन ने बताया कि पश्चिम बंगाल से बस में गांजा जयपुर लेकर आता है और छोटे तस्करों को सप्लाई करता है। आरोपी कैलाश ने बताया कि वह बिहार व पश्चिम बंगाल निवासी तस्करों से 8 से 9 हजार रुपए प्रति किलो में गांजा खरीदता है।
यहां पर विभिन्न स्थानों पर तस्करों को 8 से 9 हजार रुपए प्रति किलो अधिक कीमत में बेच देता है और 12 से 14 हजार रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचता है।
1300 रुपए में प्रति 10 ग्राम अफीम खरीदते

आरोपी जितेन्द्र व रामकुवार ने बताया कि 1300 रुपए प्रति 10 ग्राम में अफीम खरीदते हैं और उसे 1500 रुपए प्रति 10 ग्राम में बेच देते हैं।
873 प्रकरण दर्ज


गौरतलब है कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अब तक मादक पदार्थ से संबंधित 873 प्रकरण दर्ज किए और 1111 तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी। इसके बावजूद राजधानी में मादक पदार्थ तस्करी के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे। तस्कर मादक पदार्थ की छोटी-छोटी पुडिय़ा बनाकर युवाओं को बेच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो